नोएडा के इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, भक्त कर सकेंगे ऑनलाइन दर्शन

नोएडा। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर हर जगह तैयारियां चल रही है। भक्त अपने कृष्ण लला को खुश करने के लिए पूजा-पाठ कर उनकी भक्ति में लीन हो रहे है। ऐसे में शहर के हर मंदिर को कृष्ण के जन्मोत्सव के लिए सजाया गया है। पूरे शहर में जन्माष्टमी की धूम देखने को मिल रही है।

इसी बीच नोएडा के इस्कॉन टेंपल ने भी जन्माष्टमी पर्व को लेकर काफी तैयारियां की है। पूरे मंदिर को कृष्ण के रंग में रंग दिया गया है। वहीं, मंदिर परिसर को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है।

कोरोना के देखते हुए मंदिर परिसर में खास तैयारी

हालांकि, कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार तैयारी कुछ खास की गई है। बता दें कि लाखों श्रद्धालुओं को इस बार इस्कॉन मंदिर के ऑनलाइन दर्शन हो सकेंगे। मंदिरों में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर खास तैयारी की जा रही है ताकि नियमों के साथ-साथ धूमधाम से श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा सके।

इसके साथ ही बता दें कि नोएडा इस्कॉन टेंपल में भक्तों को श्री कृष्ण और राधा के आज ही दर्शन मिल सकेंगे क्योंकि जन्माष्टमी के दिन मंदिर पूरी तरह से बंद रहेगा। हालांकि, भक्तों को निराश होने की जरूरत नहीं है। जन्माष्टमी के दिन भक्तों को भगवान के दर्शन ऑनलाइन हो सकेंगे।

भक्त कर सकेंगे ऑनलाइन दर्शन

साथ ही भक्तगण नोएडा इस्कॉन मंदिर के फेसबुक पेज पर और यूट्यूब चैनल पर मंदिर के ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे।

इस्कॉन टेंपल की अगर सुरक्षा व्यवस्था की हम बात करें तो मंदिर में सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए है। मंदिर परिसर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी को तैनात किया गया है। साथ ही पुलिस के जवान भी सुरक्षा का जायजा ले रहे थे। इसके साथ ही जन्माष्टमी के दिन प्रभु के दर्शन करने के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही हैं ताकि मंदिर परिसर बंद होने के बाद अंदर जन्माष्टमी को लेकर जो भी भजन कीर्तन और पूजन चल रहा हो उसका लाइव प्रसारण भक्तगण देख सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *