नितिन गडकरी आज जम्मू में रखेंगे राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी होंगे शामिल

नई दिल्लीः सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari) आज जम्मू के लिए रवाना होंगे। जहां वह 257 किलोमीटर लंबी 25 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं (national highway projects) की आधारशिला रखेंगे।

आपको बता दें कि इन परियोजनाओं पर करीब एक खरब 17 अरब 21 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। दरअसल, ये मुख्य परियोजनाएं (national highway projects) जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) घाटी के बीच हर मौसम में संपर्क और सुविधा का काम करेंगी।

इसके अलावा, ये परियोजनाएं क्षेत्र की कृषि, औद्योगिक और सामाजिक-आर्थिक प्रगति के साथ-साथ रक्षा बलों कीतीव्र आवाजाही के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है। साथ ही इनसे सभी प्रमुख सड़कों को कई जिला मुख्यालयों से जोड़ने के साथ ही रोजगार और स्वरोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह मुख्य समारोह डोडा में होगा। इस खास मौके पर जम्मू और कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) और साथ में केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग राज्यमंत्री अवकाश प्राप्त जनरल वी.के. सिंह (General VK Singh) भी मौजूद रहेंगे।

इसी के साथ ही जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले (doda district) में परियोजनाओं (national highway projects) के शिलान्यास के विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह (Dr. Jitendra Singh) और सांसद जुगल किशोर शर्मा (MP Jugal Kishore Sharma) उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *