नितिन गडकरी ने जम्मू में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया शिलान्यास, बोले- दो साल में कई हाईवे प्रोजेक्ट शुरू हो जाएंगे

नई दिल्लीः केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari) ने कल जम्मू और कश्मीर के जम्मू डिविजन में डोडा जिले (doda district) में 257 किलोमीटर लंबी 25 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं (national highway projects) की आधारशिला रखी।

इस खास मौके पर नितिन गडकरी ने कहा कि इस पहाड़ी इलाके के लोगों को सड़कों की खस्ता हालत से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की प्रगति और समृद्धि के लिए इस क्षेत्र को बुनियादी सुविधाएं मुहैया करानी होंगी और पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के विकास का खाका तैयार किया है।

नितिन गडकरी का कहना है कि अगले दो साल में एक लाख करोड़ रुपये के लागत की हाईवे प्रोजेक्ट शुरू किए जाएंगे। इन परियोजनाओं के पूरा होने पर 12 महीने के लिए जम्मू-कश्मीर घाटी के बीच सड़क संपर्क उपलब्ध हो जाएगा। आपको बता दें कि इस खास अवसर पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) मौजूद थे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह और सांसद जुगल किशोर शर्मा भी वहां उपस्थित थे। मनोज सिन्हा ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के लिए राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी देने के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया। डोडा में इस अवसर पर बोलते हुए, उपराज्यपाल ने कहा कि इन परियोजनाओं से केंद्र शासित प्रदेश का विकास होगा और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *