Advertisement

Rajouri Encounter: 5 जवानों की मौत के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू के दौरे पर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू दौरे पर हैं.

Share
Advertisement

राजौरी में मुठभेड़ में पांच भारतीय सैनिकों के शहीद होने के एक दिन बाद जम्मू सेक्टर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को जम्मू का दौरा करेंगे। समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी सिंह के साथ जम्मू का दौरा करेंगे। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहले से ही ग्राउंड जीरो पर हैं, ANI ने रक्षा सूत्रों का हवाला देते हुए बताया।

Advertisement

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी राजौरी के कांडी में चल रहे अभियानों की परिचालन स्थिति की समीक्षा करने के लिए पहले से ही ग्राउंड जीरो पर हैं, जहां उग्रवादियों के साथ फिर से संपर्क स्थापित किया गया था। ANI ने बताया कि उन्हें ग्राउंड कमांडरों द्वारा ऑपरेशन के सभी पहलुओं के बारे में जानकारी दी गई थी।

यह जम्मू-कश्मीर के राजौरी के कंडी इलाके में आतंकवादियों के साथ आमने-सामने होने के एक दिन बाद आया है। आतंकवादियों ने शुक्रवार को आतंकवादियों के एक समूह को खदेड़ने के लिए खुफिया-आधारित अभियानों के जवाब में एक विस्फोटक उपकरण चलाया, जिसमें सेना की टीम पांच घातक हताहत हुई और एक अन्य सैनिक घायल हो गया। सेना ने एक बयान में कहा कि दो सैनिक पहले मारे गए थे, जबकि घायल हुए चार सैनिकों में से तीन ने बाद में दम तोड़ दिया था।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के बारामूला और राजौरी में दो मुठभेड़ चल रही हैं जहां सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम निवासी आबिद वानी के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने कहा कि एक एके 47 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें: किंग चार्ल्स का राज्याभिषेक आज, 100 से भी ज्यादा देश बनेंगे साक्षी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *