मुख्तार के बाद मोदी कैबिनेट से JDU के मंत्री आरसीपी सिंह ने दिया इस्तीफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में मुख्तार अब्बास नकवी के बाद अब जेडीयू के इकलौते मंत्री आरसीपी सिंह ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। आरसीपी के नाम से मशहूर जेडीयू नेता और स्टील मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह का राज्यसभा कार्यकाल नकवी के साथ कल यानी 7 जुलाई को पूरा हो रहा है। गुरुवार से सांसद न रह पाने के कारण आरसीपी सिंह को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी मंत्रीमंडल से दिया इस्तीफा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को तीसरी बार राज्यसभा भेजने से मना कर दिया था और उनकी जगह पर इस बार झारखंड के जेडीयू अध्यक्ष खीरू महतो को संसद भेजा है। आरसीपी सिंह जनता दल यूनाईटेड (JDU) के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री थे।

PM मोदी से मिलकर सौंपा इस्तीफा

बता दें केंद्रीय मंत्रिमंडल में आरसीपी के मंत्री बने रहने के लिए संसद के किसी ना किसी सदन का सदस्य होना जरूरी था। लेकिन आरसीपी सिंह को जब नीतीश कुमार ने तीसरी बार राज्यसभा नहीं भेजा तो उसके बाद आरसीपी ने मीडिया से कहा था कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उनका जो आदेश होगा, उसका पालन करेंगे। इसी के साथ उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस हफ्ते आरसीपी सिंह के बीजेपी ज्वाइन करने की भी अफवाह उड़ी थी जिसका पार्टी ने खंडन कर दिया है।

आरसीपी सिंह के साथ-साथ अल्पसंख्यक मामलों के कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी इस्तीफा दे दिया है। जिनके उपराष्ट्रपति या किसी राज्य का राज्यपाल या केंद्र शासित प्रदेश का उपराज्यपाल बनने की अटकलें तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें:  UP में योगी सरकार ले सकती बड़ा फैसला, सरकारी विभागों में कार्यरत 50 साल से अधिक उम्र वालों कर्मचारी होंगे जबरन रिटायर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.