Advertisement

Sameer Wankhede: समीर वानखेड़े पर ED ने किया केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

ED Case Against Sameer Wankhede news in hindi

ED Case Against Sameer Wankhede news in hindi

Share
Advertisement

Sameer Wankhede: शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ ‘प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट’ के तहत केस दर्ज किया गया है। साथ ही ईडी ने इस मामले में केस दर्ज करने के बाद कुछ लोगों को समन भी किया है। जिनसे जांच एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करने वाली है।

Advertisement

CBI ने रिश्वत लेने के आरोप में दर्ज किया था केस

दरअसल, (CBI) ने मई 2023 में समीर वानखेड़े और चार अन्य लोगों के खिलाफ ड्रग्स मामले में आर्यन खान को फंसाने के एवज में 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में (FIR) दर्ज की थी। कहा जा रहा है कि इन सभी लोगों पर आरोप था कि इन्होंने रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर 50 लाख रुपये लिए थे। (FIR) दर्ज करने के बाद (CBI)  ने 29 जगहों पर छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/weather/10-february-weather-update-news-in-hindi/

FIR को आधार बनाते हुए ईडी दर्ज किया केस

अब समीर वानखेड़े ने (CBI) की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने और किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा की मांग को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। लेकिन अब इसी (FIR) को आधार बनाते हुए ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। 

(ED) की कार्रवाई पर वानखेड़े ने क्या कहा?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, समीर वानखेड़े ने (CBI) एफआईआर के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और कार्रवाई से सुरक्षा की मांग की थी। ऐसा कहा गया है कि वानखेड़े ने (ED)  मामले में राहत की मांग करते हुए हाईकोर्ट के समक्ष अपनी याचिका में उन्होंने कहा, ‘2023 में दर्ज की गई (CBI) (FIR) और ईसीआईआर पर ईडी की इस अचानक कार्रवाई से प्रतिशोध और द्वेष की बू आ रही है.’

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *