नागर विमानन मंत्रालय ने 18 अक्टूबर से नियमित घरेलू उड़ानों को पूरी क्षमता के साथ फिर से शुरु करने का फैसला लिया

नई दिल्ली: देशभर में जानलेवा कोरोना वायरस (corona virus) जैसी महामारी के चलते हर चीज पर पाबंदी लगा दी गई थी। कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामलों को देखते हुए कई संस्थानों को फिर से कोविड नियमों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

इसी को ध्यान में रखते हुए अगर विमान (Aeroplane) की बात करें तो नागरिक विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने इस महीने की 18 तारीख से नियमित घरेलू उड़ानों (domestic flights) का संचालन फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

मालूम हो कि विमानन कंपनियां अब पूरी क्षमता के साथ उड़ानों (flights) का संचालन कर सकेंगी। बता दें कि यह फैसला कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए और हवाई यात्रा के लिए सामान्‍य घरेलू ऑपरेटरों और साथ ही यात्रियों की मांग की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के बाद लिया गया है।

वहीं नागरिक विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने बताया कि विमानन कंपनियों और हवाई अड्डे के ऑपरेटरों को यह सुनिश्चित करना होगा कि यात्रा के दौरान कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का सख्‍ती से पालन किया जाए। इसके साथ ही कोई भी कोविड के नियमों का उल्लंघन ना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *