UP Goverment के ट्विटर अकाउंट पर Hackers का हमला, अकाउंट को तुरंत कर लिया गया रिस्टोर

UP Government Twitter Hack

लखनऊ: यूपी के सीएम कार्यालय के के ट्विटर अकाउंट के हैक (UP Government Twitter Hack) होने के बाद आज सोमवार को UP Goverment का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। अकाउंट हैक होने पर 30 से ज्यादा फर्जी ट्वीट भी किए गए। हैकर्स ने ट्विटर अकाउंट की डीपी भी बदलकर किसी कार्टून की लगा दी थी। हालांकि यूपी गवर्नमेंट का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट रिकवर किया गया। यूपी इन्फॉर्मेशन फैक्ट चेक का आधिकारिक अकाउंट भी रिकवर हुआ।

UP Goverment के ट्विटर अकाउंट पर Hackers का हमला

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम ऑफिस का ट्विटर अकाउंट हैक (UP Government Twitter Hack) हुआ था। अभी उस अकाउंट हैक केस की जांच चल ही रही थी कि यह मामला भी सामने आ गया। शनिवार रात 12 बजकर 43 मिनट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया था। हैकर ने करीब 15 मिनट में 500 से अधिक ट्वीट किए।

अकाउंट को तुरंत कर लिया गया रिस्टोर

हैकर्स (UP Government Twitter Hack) ने अकाउंट में प्रोफाइल फोटो को हटाकर कार्टून की लगा दी थी। देर रात जानकारी मिलते ही सीएम ऑफिस की सोशल मीडिया टीम एक्टिव हुई और रात करीब एक बजे इस हैंडल को एक बार फिर अपने कब्जे में लिया। उसके बाद उसे रिस्टोर करने की कार्रवाई शुरू की गई। सरकार की ओर से कहा गया कि साइबर एक्सपर्ट्स पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

आरोपियों पर लिया जाएगा कठोर एक्‍शन

सरकार की तरफ से ये भी कहा गया कि आरोपियों पर कठोर एक्‍शन लिया जाएगा। पुलिस ने थाने में आईटी एक्‍ट में एफआईआर दर्ज कराई है। डीजीपी ऑफिस की साइबर टीम पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं आज सोमवार को यूपी सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। जिसमें अकाउंट से थोड़ी देर के भीतर ही 30 से ज्यादा फर्जी ट्वीट किए गए। इसके साथ ही सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट की डीपी भी बदलकर हैकर्स ने किसी कार्टून का लगा दिया। लेकिन उसके तुरंत बाद ही अकाउंट क तुरंत रिस्टोर भी कर लिया गया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.