Advertisement

Sandeshkhali: TMC नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार, ED की टीम पर हमले के बाद से था फरार

Sandeshkhali: TMC नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार, ED की टीम पर हमले के बाद से था फरार

Share
Advertisement

Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को गुरुवार 29 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. टीएमसी नेता शाहजहां शेख प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों की टीम पर हमले के बाद से फरार चल रहा था. वहीं हिंसा के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को पुलिस ने कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर उसे गिरफ्तार किया. आरोपी को गुरूवार यानी आज दोपहार में कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Advertisement

24 परगना में छिपा था आरोपी

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा में एक घर में छिपा हुआ था, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बाद उसे बशीरहाट के कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीें एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिंसा के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को अभी हवालात में रखा गया है हैं और उसे दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- PM Modi: PM मोदी आज करेंगे Coal India की दो परियोजनाओं का उद्घाटन, दिल्ली में होगी बीजेपी CEC की बैठक

Sandeshkhali: शाहजहां शेख पर यौन शोषण का आरोप

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली की महिलाओं ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर यौन शोषण और जमीन के पट्टों को कब्जा करने का आरोप लगाया है. वहीं इस मामले में राज्य महाधिवक्ता की अर्जी पर हाईकोर्ट ने सोमवार को शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का आदेश दिया था. 

Sandeshkhali: फैक्ट फाइंडिंग कमेटी को संदेशखाली जाने की दी इजाजत

बता दें कि हाईकोर्ट ने बुधवार 28 फरवरी को दिल्ली से गई फैक्ट फाइंडिंग टीम को संदेशखाली जाने की इजाजत दी. बीते रविवार को कमेटी के प्रतिनिधियों ने भी वहां जाने की कोशिश की थी. लेकिन उन्हें पुलिस ने जाने नहीं दिया था. फिर कमेटी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. जिसके बाद हाईकोर्ट के जस्टिस कौशिक चंद्र की खंडपीठ ने उन्हें संदेशखाली जाने की अनुमति दे दी. 

कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी का दो दिवसीय धरना

वहीं, इस मामले को लेकर राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी लगातार सरकार पर हमलावर है. वे संदेशखाली में कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति और TMC नेताओं के कथित अत्याचार के खिलाफ धरना दे रहे हैं. बीजेपी की राज्य इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना शुरू किया. इस दौरान बीजेपी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. 

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *