Advertisement

कैसे सतीश कौशिक ने मुंबई में कार्तिक आर्यन के संघर्ष के दिनों में मदद की, यहां जानें

Share
Advertisement

दिवंगत अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक को अभिनेता कार्तिक आर्यन ने बॉम्बे में अपने “सर्वश्रेष्ठ जमींदार” के रूप में याद किया। कार्तिक ने शुक्रवार को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक कमरे में खड़े सतीश की एक तस्वीर साझा की। फोटो में सतीश कौशिक हाथ जोड़कर मुस्कुराते और पोज देते नजर आ रहे हैं।

Advertisement

तस्वीर में उन्हें पैटर्न वाली शर्ट और जींस पहने दिखाया गया है। कार्तिक ने छवि साझा की और टिप्पणी की, “एक महान अभिनेता, एक महान इंसान और सबसे अच्छे जमींदार, जो शहर में मेरे संघर्ष के दिनों के दौरान मेरे पास थे। आपके उत्साहवर्धक शब्द और हंसी हमेशा याद रहेगी सर। आरआईपी सतीश सर (हाथ जोड़कर इमोजी)।

2019 में ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ एक साक्षात्कार में, कार्तिक ने मुंबई में अपनी कठिनाइयों पर चर्चा की। इंस्टाग्राम पर साझा किए गए पोस्ट के एक हिस्से के मुताबिक, मैं हर हफ्ते 6 घंटे, 3-4 बार ऑडिशन के लिए यात्रा करता हूं। क्योंकि मैंने “हिस्सा नहीं देखा”, मुझे कभी-कभी स्टूडियो के बाहर ठुकरा दिया जाता था। लेकिन मैं आशान्वित रहा। मुझे जल्द ही विज्ञापन में कुछ सेकंड जैसे प्रोजेक्ट मिल गए और उन्होंने मेरा समर्थन किया। आखिरकार, 12 लड़कों और मैंने अंधेरी में एक घर किराए पर लिया। मैं नकदी के लिए बंधा हुआ था।

साथ ही, यह भी कहा कि 2.5 साल के संघर्ष के बाद, मैंने जो सोचा था वह संभव हो गया था। प्यार का पंचमा के बाद भी अवसर बहुत कम थे। अपनी तीसरी फिल्म तक मैं उसी अपार्टमेंट में 12 और लड़कों के साथ रहा।

67 वर्षीय सतीश का गुरुवार को दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। लगभग 8.30 बजे, बहुमुखी कलाकार की अंतिम संस्कार सेवा वर्सोवा श्मशान में अभिनेता अनुपम खेर और अशोक पंडित सहित उनके प्रियजनों और करीबी दोस्तों के सामने आयोजित की गई।

दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में पोस्ट-मॉर्टम के बाद, अभिनेता के शव को मुंबई ले जाया गया और शाम करीब 6.30 बजे मुंबई के वर्सोवा पड़ोस में उनके घर पहुंचाया गया। डेविड धवन, सुभाष घई, जावेद अख्तर, अनुपम खेर, सलमान खान, अर्जुन कपूर, और रणबीर कपूर, शिल्पा शेट्टी, तब्बू और अभिषेक बच्चन सहित उनके पेशेवर नेटवर्क के कई सदस्यों ने अपनी सहानुभूति व्यक्त करने के लिए उनके घर का दौरा किया। .

फरहान अख्तर, शिबानी दांडेकर, राकेश रोशन, राज बब्बर, नादिरा, बोनी कपूर, संजय कपूर, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, जॉनी लीवर, विक्रांत मैसी, सैयामी खेर, तन्वी आजमी, ईशान खट्टर, इंद्र कुमार, शाम कौशल सहित कई हस्तियां शामिल हैं। और अनु मलिक ने भी उनके घर पर उनका सम्मान किया।

ये भी पढ़ें: Delhi में होली के दौरान जापानी महिला से छेड़छाड़ मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *