Advertisement

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी से ED की आज फिर पूछताछ, कांग्रेस करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

Share

नेशनल हेराल्ड मामले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बीते 21 जुलाई को सोनिया गांधी से ईडी करीब दो घंटे पूछताछ कर चुकी है।

सोनिया गांधी
Share
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज फिर ED पूछताछ करेगी। कांग्रेस प्रमुख से यह पूछताछ नेशनल हेराल्ड के कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे हो रही है। 26 जुलाई को सोनिया गांधी से इसी मामले में दूसरी बार पूछताछ होगी। एक दिन पहले ही ED के सामने उन को पेश होना था। लेकिन फिर नया समन जारी किया गया। जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी सुबह साढ़े ग्यारह बजे के करीब ईडी के समक्ष पेश होंगी।

Advertisement

कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

वहीं, कांग्रेस ने सोमवार को सांसदों और पार्टी महासचिवों की बैठक बुलाई। बैठक में फैसला किया गया है कि सभी कांग्रेसी नेता पार्टी दफ्तर पर मौजूद रहेंगे और शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस राजघाट पर ‘सत्याग्रह’ करना चाहती थी, लेकिन दिल्ली पुलिस से अनुमति नहीं मिली तथा वहां धारा 144 लगा दी गई। उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार हमें नहीं झुका सकती।’ कांग्रेस मुख्यालय पर भी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सोनिया गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए प्रदर्शन करेंगे।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ईडी के खिलाफ पार्लियामेंट से लेकर विजय चौक तक मार्च निकालने की तैयारी में भी है। हालांकि पार्टी के नेता पार्लियामेंट में विरोध दर्ज कराने के बाद ही यह तय कर सकेंगे कि वह मार्च विजय चौक से और कहां तक ले जाएं।

21 जुलाई को भी हुई थी सोनिया गांधी से पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मामले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बीते 21 जुलाई को सोनिया गांधी से ईडी करीब दो घंटे पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि बीते महीने जून में राहुल गांधी से करीब 50 घंटे तक पूछताछ चली थी। तब भी कांग्रेस ने लगातार 5 दिन प्रदर्शन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *