Advertisement

Weather: Rajasthan समेत 5 राज्यों में आज कोल्ड वेव का अलर्ट, फ्लाइट्स-ट्रेनें लेट

Share
Advertisement

Weather: देश भर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा और बिहार में आज ठंड का अलर्ट जारी किया गया है. यह बढ़ने और ठिठुरने का कारण हो सकता है.

Advertisement

तापमान मध्य प्रदेश और राजस्थान में लगातार गिर रहा है, क्योंकि उत्तर भारत से सर्द हवाएं आ रही हैं. तापमान MP के दतिया में 3o सेल्सियस था, जबकि राजस्थान के चुरू में 4o सेल्सियस था. अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में 2-3o की गिरावट हो सकती है, मौसम विभाग के अनुसार. साथ में शीतलहर चलने से अभी ठंड में राहत की उम्मीद नहीं है.

इधर, देश के 16 राज्यों की दिन की शुरुआत आज घने कोहरे के साथ हुई। इनमें पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत नॉर्थ ईस्ट के 5 राज्य शामिल हैं। इससे भोपाल, अंबाला, बरेली और झांसी में आज सुबह 25 मीटर और राजस्थान के चुरू-बिकानेर में 50 मीटर से दूर देखना मुश्किल हो रहा था।

उधर, दिल्लीवासियों को घने कोहरे और तेज सर्दी की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। यहां तापमान 4º और विजिबिलिटी 0 रिकॉर्ड की गई। इससे कुछ फ्लाइट्स कैंसिल हुईं और कुछ फ्लाइट्स घंटों के इंतजार के बाद उड़ीं। इसके अलावा 11 ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय पर स्टेशन नहीं पहुंच सकीं।

यह भी पढ़ें: Bastee: प्रभु श्रीराम का अनन्य भक्त भीषण ठंड में नंगे पांव बांट रहा हनुमान चालीसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *