Weather Update: दिल्ली, पंजाब और हरियाणा समेत कहां चल सकती है शीत लहर, जानिए कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीः भारतीय मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज यानि 23 नवंबर को पंजाब, हरियाणा और उत्तर राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर शीत लहर चलने की संभावना है। माना जा रहा है कि इन तमाम राज्यों में 24 नवंबर तक शीत लहर की स्थिति बनी रह सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि अन्य राज्यों में शीत लहर चल सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि 24 नवंबर के बाद पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर शीत लहर रुकने की संभावना है। इन स्थानों के न्यूनतम और अधिकतम दोनों तापमानों में भी कमी आने का अनुमान है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की एजेंसी ‘सफर’ का कहना है कि सोमवार को दिल्ली में आई तेज हवा मंगलवार को भी जारी रहने की उम्मीद है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को राजधानी दिल्ली में करीब 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिमी हवा चली, जिससे दृश्यता बढ़कर 3,200 मीटर हो गई है। जबकि मौसम विभाग की माने तो दिल्ली एनसीआर में सुबह के समय कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है।

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि तमिलनाडु के तमाम इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों और गोवा में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अपनी वेबसाइट पर इन राज्यों को पीले रंग में दिखाया है। ववहीं अगर अरुणाचल प्रदेश की बात करें तो सभी हिस्सों में बिजली के साथ बारिश भी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *