दारा सिंह चौहान घोसी से चुनाव लड़ने की कर रहे तैयारी , मधुबन से उमेश चंद्र पांडेय को मिल सकता है सपा का टिकट!

दारा सिंह चौहान

Madhuban Vidhansabha Seat: यूपी चुनाव के ठीक पहले दलबदल की राजनीति जारी है। हर दिन किसी न किसी नेता आगे ‘पूर्व’ लग जाता है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने की ख़बर के बाद से लगातार बीजेपी के नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। बीते दिन यूपी सरकार में मंत्री रहे दारा सिंह चौहान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और सपा से हाथ मिला लिया। हालांकि दारा सिंह चौहान के बीजेपी छोड़ने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें मनाने की कोशिश भी की।

बता दें दारा सिंह चौहान 2017 में मऊ जिले के मधुबन विधानसभा सीट से जीत कर लखनऊ पहुंचे थे। बीजेपी की सरकार में उन्हें वन मंत्री का पद भी दिया गया था। अब समाजवादी पार्टी से जुड़ने के बाद कयास लगाया जा रहा है कि उन्हें मधुबन सीट के बजाए घोषी से चुनाव लड़ाया जाएगा।  

उमेश चंद्र पांडेय को सपा से मिल सकता है टिकट

अगर दारा सिंह चौहान घोषी से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें मधुबन विधानसभा सीट छोड़ना होगा। घोषी सीट मुख्तार अंसारी को मिलने की भी चर्चा है लेकिन स्थानीय पत्रकारों की माने तो मुख्तार अंसारी के आपराधिक छवि होने का कारण सामाजवादी पार्टी घोषी की सीट दारा सिंह को ही देगी। वहीं मधुबन सीट का टिकट समाजवादी पार्टी उमेश चंद्र पाण्डेय को दे सकती है। चूंकि बीजेपी से बागी हो कर दारा सिंह चौहान ने पार्टी छोड़ा है, इसलिए बीजेपी दारा सिंह के सामने मजबूत उम्मीदवार उतारेगी।

कांग्रेस ने अमरेश चंद्र पांडेय को दिया टिकट

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को यूपी चुनाव में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। मऊ जिले में चार विधानसभा सीटों में से दो सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। मधुबन विधानसभा सीट से अमरेश चंद्र पांडे और मोहम्मदाबाद गोहना सीट से बनवारी लाल को कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया है।

मधुबन विधानसभा सीट समीकरण

मधुबन विधानसभा में कुल 3 लाख 93 हजार 299 मतदाता हैं। जिसमें 70 हजार दलित वोटर, 60 हजार यादव वोटर, 22 हजार मुस्लिम वोटर, 24 हजार चौहान वोटर, 25 हजार राजभर वोटर,  40 हजार में ब्राह्मण, भूमिहार, राजपूत और बनिया वोटर शामिल हैं।

Read Also: प्रियंका गांधी ने 125 प्रत्याशियों की लिस्ट में महिलाओं को दिए 50 टिकट, देंखे पूरी सूची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *