Advertisement

Telanagana election result live Updates: तेलंगाना चुनाव के रूझानों में कांग्रेस को बड़ी बढ़त, KCR को लग सकता है बड़ा झटका

Telanagana election result live Updates

Telanagana election result live Updates

Share
Advertisement

Telanagana election result live Updates: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में डाले गए वोटों की आज गितनी जारी है। राजस्थन, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से इतर तेलंगाना में त्रिकोणीय मुकाबला है। जहां सत्तारूढ़ बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) की टक्कर कांग्रेस और बीजेपी जैसी राष्ट्रीय पार्टियों के साथ हैं।

Advertisement

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर 2290 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था, जिनके किस्मत का फैसला आज होगा. बता दें कि 30 नवंबर को प्रदेश में 71.34% वोटिंग हुई थी, जहां शुरूआत से ही केसीआर की बीआरएस और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला बताया जा रहा था और तेलंगाना चुनाव को लेकर आ रहे रुझान भी इसी ओर इशारा कर रहे है।

कांग्रेस तोड़ सकती है केसीआर के हैट-ट्रिक का सपना

के चन्द्रशेखर राव (KCR) के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) 2 जून, 2014 जब से तेलंगाना राज्य का जन्म हुआ तभी से सत्ता में है, आंध्र प्रदेश से अगल राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन करने वाली बीआरएस ने 2018 में भी जीत का सेहरा पहना था, लेकिन इस बात लगता है कि केसीआर राज्य में चल रही सत्ता विरोधी लहर के चलते सत्ता से बेदखल हो सकते है।

रूझानों में कांग्रेस को बहुमत

अब तक के रूझानों में कांग्रेस 53, बीआरएस को 31, भाजपा 6 और अन्य सात सीटों पर आगे चल रहे हैं। 119 सदस्यों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 60 सीट की जरुरत है।

तेलंगाना कांग्रेस पार्टी कार्यलय में जश्न

लगातार आ रहे रूझानों में आगे चल रही कांग्रेस की जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न मनाया।

केसीआर दोनों सीटों पर पीछे

तेलंगाना के रुझानों में कांग्रेस को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव दोनों सीटों पर पीछे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें – https://hindikhabar.com/state/rajasthan-election-result-2023-live-updates-rajasthan-polls-vote-counting-results-news-in-hindi/

FOLLOW US  ON – https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *