Advertisement

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पिकअप वाहन 20 फीट गहरे खड्ढे में गिरा, 19 की मौत, 3 घायल

Road Accident in Chhattisgarh

Road Accident in Chhattisgarh

Share
Advertisement

Road Accident in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कवर्धा से बड़े हादसे की ख़बर है. यहां तेंदूपत्ता तोड़कर लौट रहे 19 मजदूरों की एक सड़क हादसे में मौत हो गई. वहीं 3 मजदूर गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. 12 लोगों ने वाहन से कूदकर अपनी जान बचाई है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

Advertisement

बताया गया कि से तेंदूपत्ता तोड़ कर लौट रहे मजदूरों से लदा एक पिकअप वाहन अचानक 20 फीट गहरे खड्ढे में पलट गया. हादसे में 19 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर घटना के बाद चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में पुलिस प्रशासन के कर्मी घटनास्थल पहुंच गए.

इसके बाद तुरंत ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. घटना के बाद वाहन के नीचे दबे मजदूरों को निकाला गया. घायल मजदूरों को आनन फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया. हादसे का एक दिल दहला देने वाला वीडियो भी सामने आया है. बताया जा रहा है कि वाहन के ब्रेक फेल होने की वजह से यह हादसा हुआ है.

 बताया गया कि हादसा कबीरधाम जिले के कूकदूर थाना क्षेत्र के बहापानी गांव में हुआ. घटना करीब दोपहर ढाई बजे करीब की बताई गई है. बताया गया कि सभी मजदूर सेमहारा गांव के रहने वाले हैं. घटना की सूचना पर गांव में मातम पसरा हुआ है.

इस घटना के संबंध में सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट किया था… कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से 15 ग्रामीणों के निधन एवं 7 के घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त हो रहा है। घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश ज़िला प्रशासन को दिए गए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कवर्धा हादसे पर कहा, प्रारंभिक तौर पर जानकारी आ रही है कि गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया था जिसके कारण वह अनियंत्रित हो गई और यह घटना घटी लेकिन विस्तृत जानकारी कुछ समय बाद पता चलेगी… प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच रही है और जांच के बाद ही हादसे के कारण का पता चलेगा… प्रशासन घायलों को हर संभव मदद कर रही है.

घटना की सूचना पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने ट्वीट किया था कि कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों के निधन की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस इस लायक भी नहीं बची कि 400 सीट पर चुनाव लड़ सके- सीएम योगी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें