Advertisement

आरोपः बगहा में मिड-डे-मील खाने के बाद बिगड़ी दर्जनों बच्चों की तबीयत

Problem after having MDM

Problem after having MDM

Share
Advertisement

Problem after having MDM: बगहा में मिड डे मील खाने से दर्जनों बच्चों की तबियत बिगड़ गई। इसके पूर्व भी पिछले महीने 200 से ज्यादा बच्चों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। फिलहाल सभी बच्चों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद छात्रों व अभिभावकों के बीच अफरा-तफरी है। आरोप है कि की स्कूल में आज MDM बनाते समय सब्जी में गलती से कैरोसिन ऑयल गिर गया था।

Advertisement

सब्जी में कैरोसिन ऑयल की महक का आरोप

बताया गया कि जिसकी महक औऱ स्वाद सब्जी से आने की जानकारी छात्रों ने दी है। मामला बगहा एक प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय परसौनी का है। आरोप है कि यहां मध्याह्न भोजन खाने से दर्जनों बच्चे बीमार पड़ गए हैं। जैसे ही इसकी सूचना परिजनों को मिली तो वे स्कूल पहुंच गए। उसके बाद आनन फानन में एंबुलेंस से बच्चों को अस्पताल पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू हुई है।

तकरीबन 100 बच्चे बीमार

बीमार बच्चों की संख्या 100 के करीब आँकी जा रही हैं जिनमे कुछ रामनगर PHC में भर्ती हैं तो कुछ सदर अस्पताल बगहा में भर्ती कराए गए हैं। बता दें कि पिछले वर्ष एनजीओ द्वारा डिलीवर किया गया खाना खाकर तकरीबन 200 से ज्यादा बच्चे बीमार हुए थे। बगहा प्रखंड दो के राजकीय मध्य विद्यालय नरवल बरवल में तब हादसा हुआ था। उसकी जांच मानवाधिकार आयोग कर रहा है।

की जा रही मामले की जांच

आज की घटना की सूचना के बाद जेडीयू एमएलसी भीष्म साहनी औऱ वरीय पदाधिकारी अस्पताल में पहुंचकर जायजा ले रहे हैं। अधिकारी इसे फ़ूड पॉइजिंग का केस बता रहे हैं। छात्रों की स्थिति में सुधार का भी दावा किया जा रहा हैं। वहीं उप जिलाधिकारी डॉ अनुपमा सिंह ने भी घटना की जाँच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। हेड मास्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

रिपोर्टः परवेज आलम, संवाददाता, बगहा, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar:  डिप्टी सीएम ने बताई पीएम से हुई क्या बात, मांझी की नाराजगी का सवाल नजरअंदाज

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *