Advertisement

रोहतासः क्वार्टर खाली कराने पहुंची पुलिस को झेलना पड़ा विरोध

Police Action

Police Action

Share
Advertisement

Police Action: रोहतास जिले के डालमियानगर स्थित रोहतास उद्योग समूह के 813 आवासीय क्वार्टर न्यायालय के निर्देश पर खाली कराने को लेकर गुरुवार को दलबल के साथ पहुंची प्रशासन की टीम को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल डालमियानगर के मॉडल स्कूल के नजदीक जैसे ही प्रशासन की टीम पहुंची तो काफी संख्या में महिलाएं व पुरुष अधिकारियों के सामने हाथ जोड़कर विनती करने लगे। इस दौरान विरोध स्वरूप कुछ लोग जमीन पर भी लेट गए तथा इसी दरम्यान एक शख्स ने पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने का भी प्रयास किया।

Advertisement

Police Action: पुलिस ने किया लाठी चार्ज

वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने किसी तरह उसके हाथों से पेट्रोल से भरी बोतल छीन ली। आत्मदाह की कोशिश करने वाला शख्स पूर्णमासी बीघा का रहने वाला आलोक कुमार बताया जाता है। इसके बाद लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस प्रशासन की टीम ने लाठी चार्ज कर दिया। जिसके बाद भगदड़ मच गई। फिर प्रशासन की टीम ने लोगों से क्वार्टर खाली कराए तथा सील करने की प्रक्रिया शुरू की गई।

Police Action: 41 क्वार्टर कराए गए खाली

इस संदर्भ में ऑफिशल असिस्टेंट लिक्विडेटर मोहित शाह ने बताया कि न्यायालय के निर्देश पर रोहतास उद्योग समूह के 813 क्वार्टर को खाली कराया जाना है। जिसमें से पहले चरण में आज 69 क्वार्टर्स को खाली कराया जाना था। अभी तक 41 क्वार्टर ही खाली कराए जा सके हैं।

पहले भी दी गई थी मोहलत

पहले भी लोगों को एक हफ्ते की मोहलत दी गई थी। कुछ लोगों ने तो स्वेच्छा से अपने-अपने क्वार्टर्स को खाली कर दिया। कुछ लोगों ने क्वार्टर्स को खाली नहीं किया था। अब बलपूर्वक क्वार्टर खाली कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि न्यायालय का निर्देश सर्वोपरि है किसी भी कीमत पर इंप्लीमेंट कराया जाएगा।

रिपोर्टः दिवाकर तिवारी, संवाददाता, रोहतास, बिहार

ये भी पढ़ें: बेतियाः एक करोड़ कीमत की चरस के साथ तीन महिलाएं गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *