Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने की ‘यूपी जोड़ो यात्रा’ की शुरूआत, जनता के मुद्दों को समझने की करेगी कोशिश

Lok Sabha Election 2024 Up jodo yatra starts today from varanasi samajwadi party is also invited news in hindi
Share

Lok Sabha Election 2024

Advertisement

पक्ष से लेकर विपक्ष तक पांच राज्यों में सफलतापूर्वक(Lok Sabha Election 2024) हुए चुनाव को लेकर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पार्टीयां तैयारियां करती हुई दिखाई दे रही है। वहीं अब इन तैयारियों को विपक्ष की कांग्रेस सरकार ने धार देना भी शुरु कर दिया है। वहीं अब कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ‘यूपी जोड़ो यात्रा की शुरुआत कर दी है।

Advertisement

वाराणसी से हुई यात्रा की शुरुआत

इस यात्रा की शुरुआत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय द्वारा वाराणासी से हुई है। वहीं इस यात्रा में बड़ी संख्या में  कार्यकर्ता शामिल हुए हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने इस यात्रा को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर आज से काशी से ही सांकेतिक रूप से यूपी जोड़ो यात्रा की शुरुआत हो रही है. सबसे पहले हम कांग्रेस के लोग बाबा काशी विश्वनाथ और काशी कोतवाल काल भैरव से आशीर्वाद लेंगे. इसके बाद यह यात्रा 20 दिसंबर से सहारनपुर से शुरू होगी. यूपी जोड़ो यात्रा 20 दिसंबर से सहारनपुर से शुरू होगी और करीब नौ जिलों से होते हुए सीतापुर तक जाएगी.।

अन्य दलों को भी निमंत्रण

आपको बता दें कि इस यात्रा में कांग्रेस पार्टी अकेले नहीं हिस्सा लेने वाली है। पार्टी की ओर से सपा पार्टी और उनके सहयोगियों को भी यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है। मिली जानकारी के अनुसार यह यात्रा 25 दिनों तक के लिए जारी रहने वाली है। 25 दिनों तक इस यात्रा में हर जिले के कार्यकर्ता शामिल रहने वाले हैं।

क्या है यात्रा का मकसद

इस यात्रा के पीछे के मकसद की बात की जाए तो बता दें कि यात्रा के दौरान लोगों से उनके मुद्दों के बारे में पार्टी जान ने की कोशिश करने वाली है। इसी के साथ कांग्रेस पार्टी अपनी रणनीतियों के बारे में भी विस्तार से इस यात्रा में जानकारी देने वाली है। बता दें कि पार्टी के कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर के लोगों को समझाने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस नेता अजय राय ने स्पष्ट करते हुए कहा कि इसमें कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ समाजवादी पार्टी व अन्य सहयोगी दलों से भी शामिल होने के लिए आग्रह किया गया है, वह भी शामिल हो सकते हैं।

पार्टी कर रही है तैयारी

आगामी लोकसभा चुनाव में तैयारियों को लेकर काफी सतर्क नजर आ रही है कांग्रेस पार्टी इस क्रम में इस यात्रा को सफल बनाने के लिए पार्टी ने बड़े स्तर पर तैयारियों को करना शुरु कर दिया है। हर जिले के लिए प्रभारी नियुक्त किए हैं। वहीं इस यात्रा के दौरान सभी के खाने-पीने का इंतजाम की देखभाल करने के लिए 15 लोगों की कमेटी बनाई गई है।

यह भी पढ़े:https://hindikhabar.com/politics/parliament-security-breach-mp-adhir-ranjan-attacks-on-pm-modi-on-parliament-security-breach-news-in-hindi/

Follow Us On:https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *