Advertisement

Himachal Pradesh: सीएम सुक्खू आज पेश करेंगे बजट, किसके लिए क्या खास?

Share
Advertisement

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज बजट पेश करेंगे। ये बजट लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पेश किया जा रहा है। तो ये जाहिर कि इसमें सभी वर्गों को सतुष्ट करने पर ध्यान दिया जाएगा। बजट आमदनी बढ़ाने के लिए हो सकता है करमुक्त हो सकता है। सीएम सुक्खू इस बजट में नई योजनाओं को शामिल कर सकते हैं। कृषि, बागवानी, सौर ऊर्जा जैसे विषयों पर केंद्रित करते हुए इस बार भी सीएम ग्रीन बजट पेश कर सकते हैं। सीएम सुबह 11 बजे बजट अनुमानों को प्रस्तुत करना शुरू करेंगे।

Advertisement

Himachal Pradesh: महिलाओं, युवाओं और किसानों पर खास ध्यान

वह बजट में युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों, कर्मचारियों, समाज के कमजोर वर्गों सहित सबके लिए कुछ न कुछ देने की कोशिश करेंगे। प्रदेश की आर्थिक स्थिति पतली है। पिछले साल आई आपदा ने भी राज्य के आधारभूत ढांचे को हिलाकर रख दिया है। राज्य पर करीब 90 हजार करोड़ का कर्ज है। केंद्र से ज्यादा कर्ज लेने पर बंदिशें हैं। राज्य की आमदनी के साधन सीमित हैं। ऐसे में इस बार भी बजट घाटे का हो सकता है। मुख्यमंत्री बजट में खर्च कम करने से संबंधित फैसले भी ले सकते हैं। इसके अलावा आमदनी बढ़ाने के नए उपाय भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-Delhi: BJP का 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक आज, बनेगा 2024 फतह का प्लान

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *