Advertisement

बिहारः सात दिसंबर को भाजपा आयोजित करेगी अंबेडकर समागम

Ambedkar Samagam

कार्यकर्म की जानकारी देते बीजेपी नेता(बाएं)।

Share
Advertisement

Ambedkar Samagam: भाजपा 7 दिसंबर को पटना के मिलर स्कूल मैदान में बाबा साहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर अंबेडकर समागम का आयोजन कर रही है। इसकी तैयारी अंतिम चरण में है। भाजपा प्रदेश महामंत्री शिवेश राम ने आज इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस समागम में प्रदेश के सभी जिले के बाबा साहेब अंबेडकर के अनुयायी भाग लेंगे।

Advertisement

छह दिसंबर को बीजेपी बूथों पर मनाया जाएगा परिनिर्वाण दिवस

प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राम ने कहा कि 6 दिसंबर को प्रदेश के सभी बूथों पर बाबा साहेब अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जाएगा। 7 दिसंबर को मिलर स्कूल मैदान में महापरिनिर्वाण दिवस पर अंबेडकर समागम का आयोजन किया जाएगा।

‘कांग्रेस कर रही अंबेडकर के नाम पर राजनीति’

उन्होंने कहा कि इस समागम में हजारों की संख्या में अंबेडकर अनुयायी पहुंचेंगे। कांग्रेस भले ही आज अंबेडकर साहेब के नाम पर राजनीति कर रही हो, लेकिन कांग्रेस ने ही अंबेडकर को लोकसभा जाने से रोका। तब जनसंघ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी बाबा साहेब के साथ खड़े हुए।

‘प्रदेश सरकार ने किया बाबा साहेब के अनुयायी का अपमान’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब से जुड़े पांच स्थान पंच तीर्थ का निर्माण कराया। कांग्रेस ने सिर्फ बाबा साहेब के नाम का उपयोग किया। प्रेस वार्ता में विधायक लखींद्र पासवान ने प्रदेश की नीतीश सरकार पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि बाबा साहेब के बताए मार्ग पर चलने वालों का अपमान किया जा रहा है। कांग्रेस ने संविधान निर्माता बाबा साहेब को भारत रत्न तक नहीं दिया। भाजपा के समर्थन की सरकार देश में पहली बार बनी तब देश के सर्वोच्च सम्मान से उन्हें सम्मानित किया गया।

‘बाबा साहेब के सपनों को पूरा करने में लगे मोदी’

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब कहा करते थे कि समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के बिना विकसित देश की कल्पना नहीं की जा सकती है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा साहेब के सपने को पूरा करने में लगे हैं।

Ambedkar Samagam:  ‘बिहार में नेतृत्व न नीति न नीयत’

भाजपा प्रदेश मंत्री गुरु प्रकाश ने कहा कि बिहार में आज सही अर्थों में न नेतृत्व है न नीति है न नीयत है। अंबेडकर समागम का आयोजन ऐतिहासिक होगा। बिहार में दलित पूर्व मुख्यमंत्री पर कुठाराघात किया गया। आखिर यह जानना होगा कि दलित का सम्मान कौन कर रहा है।

Ambedkar Samagam: ‘लालू-नीतीश नकली समाजवादी’

उन्होंने यह भी कहा कि शराबबंदी के नाम पर दलित, महादलित को प्रताड़ित किया जा रहा है। इधर, प्रदेश प्रवक्ता योगेंद्र पासवान ने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को नकली समाजवादी नेता बताया।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ बिहार

ये भी पढ़ें: बिहारः अब सात जन्मों तक सीएम नहीं बनेंगे जीतनराम मांझी- श्रवण कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *