Advertisement

FIFA World Cup 2026: भारत ने  क्वालिफायर राउंड  में कुवैत को 1-0 से हराया

Share
Advertisement

गुरुवार रात को कुवैत में खेले गए इस मैच का एकमात्र गोल भारत के फॉरवर्ड मनवीर सिंह ने छांगते के क्रॉस पास पर किया। भारत का अगला मैच कतर से 21 नवंबर को है। अगर भारत अपने ग्रुप में टॉप 2 पर रहता है तो, क्वालीफ़ायर के राउंड तीन के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।

Advertisement

फुटबॉल रैंकिंग में 102वें स्थान पर मौजूद भारत ने अच्छी शुरुआत की और मैच में अपना दबदबा बनाने की पूरी कोशिश की। भारतीय खिलाड़ियों के पास गोल करने के कई मौके थे, लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सकें। वहीं, कुवैत ने गेंद पर कब्जा बनाए रखा। भारत के सहल अब्दुल समद के पास 18वें मिनट में पहला बड़ा मौका था लेकिन वह नाकाम रहें।

वर्ल्ड रैंकिंग में 136 वें स्थान पर मौजूद कुवैत ने फ्री किक हासिल की। अलखाल्डी बॉक्स के अंदर से क्रॉस के जरिए गोल करने की कोशिश की, लेकिन संदेश झिंगन ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया। भारतीय खिलाड़ियों ने गोल की तलाश में आक्रामकता के साथ खेलना जारी रखा। लेकिन पहले हाफ की समाप्ति तक दोनों टीमें गोल करने में सफल नहीं हो सकी।

दूसरे हाफ की शुरुआत दोनों टीमों ने आक्रामकता के साथ की। दोनों टीम पहले गोल की तलाश में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। इस हाफ की शुरुआत में ही कुवैत को फ्री किक के माध्यम से गोल करने का मौका मिला। कुवैत के खिलाड़ी फहद अल्हाजेरी ने शॉट लगाया, जो क्रॉसबार से टकरा गया

75वें मिनट में मनवीर सिंह ने अपनी टीम को बढ़त दिलाई और स्कोर 1-0 कर दिया। लल्लियानजुआला छांग्ते के शानदार पास को मनवीर सिंह ने आगे बढ़ाते हुए कुवैत के गोलकीपर को चकमा दिया और पहला गोल दागा।

बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम ने खेल में तेजी बनाए रखी। वहीं, कुवैत की टीम वापसी करने की कोशिश नाकाम रही और फैजल ज़ैद अल-हरबी को स्टॉपेज टाइम में लाल कार्ड मिला और कुवैत ने 10 खिलाड़ियों के साथ मैच समाप्त किया। भारत ने इस मैच को 1-0 से जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें