खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की जम्मू कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा कल समाप्त हुई, स्वच्छ भारत मिशन में भाग लेने को कहा

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Information and Broadcasting and Youth Affairs and Sports Anurag Singh Thakur) की जम्मू कश्मीर में गंदरबल की दो दिवसीय यात्रा कल समाप्त हो गई है।

इस दौरान उन्होंने जिले के विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की और साथ ही विभिन्‍न पंचायती राज संस्‍थानों के प्रतिनिधियों से बातचीत की। इसके अलावा जिले में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के दौरान उन्‍होंने बताया कि अगर पूरे जिले में कोरोना के बारे में जागरूकता लाई जाए।

इसके साथ ही जिले में सघन टीकाकरण अभियान चलाया जाए तो कोविड की तीसरी लहर रोकी जा सकती है। खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने अधिकारियों को एक अक्टूबर से देशभर में चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन में हिस्सा लेने को कहा है। वहीं, इस दौरान देशभर से 75 लाख किलोग्राम कचरा हटाया जाएगा।

मालूम हो कि उन्होंने मनरेगा की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि क्षेत्र में कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा और ग्रामीण संपर्क पर विशेष बल दिया जायेगा। इससे अधिक कार्यदिवस सृजित होंगे। खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का कहना है कि केन्‍द्र शासित प्रदेश में खेल के ढांचागत विकास के लिए दो सौ करोड रूपये स्‍वीकृत किये गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *