दिल्ली में पहली से आठवीं कक्षा के लिए 30 सितंबर तक स्कूल नहीं खुलेंगे

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड के चलते बंद स्कूलों को खोले जाने तारीख को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। दिल्ली में पहली से आठवीं कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल अब 30 सितंबर को नहीं खुलेंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने स्कूलों को इस महीने भी बंद रखने का फ़ैसला किया है।

हालांकि दिल्ली सरकार ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ नौवीं से बारहवीं कक्षा के लिए स्कूल खोल दिए हैं। लेकिन राज्य सरकार ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें जानकारी दी गई है कि 15 सितंबर से 30 सितंबर के दौरान किन कार्यों को करने की इजाज़त होगी।

इस लिस्ट में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि शॉपिंग मॉल, मार्केट और दूसरी जगहें जो अब तक खोली जा चुकी हैं, वहां कोविड प्रोटोकॉल का सख़्ती से पालन कराया जाए। साथ ही नियमों को तोड़ने वालों के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाए।

मार्च 2020 में स्कूल बंद किए जाने के बाद, दिल्ली में साल की शुरूआत में 5 फ़रवरी को नौंवी से ग्यारवीं कक्षा के लिए स्कूल खोले गए थे लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली समेत कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया और साथ ही 9 अप्रैल को फिर से स्कूलों को बंद करना पड़ा था।

इसके बाद 1 सितंबर से नौवीं से बारहवीं कक्षा के लिए कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोले गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें