गोवा यानी पंचायत से लेकर प्रशासन तक विकास के लिए एकजुटता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:  PM मोदी ने आत्मानिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों और हितधारकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। इस कार्यक्रम के तहत अधिकारियों को स्वयंपूर्ण मित्र के रूप में नियुक्त कर सुनिश्चित किया जाता है कि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को मिलें।

आज गोवा नए आत्मविश्वास से आगे बढ़ रहा है: PM

उन्होनें इस दौरान कहा कि जब सरकार का साथ और जनता की मेहनत मिलती है तो कैसे परिवर्तन आता है, कैसे आत्मविश्वास आता है। यह हम सभी ने स्वंयपूर्ण गोवा के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान महसूस किया। गोवा यानी आनंद, गोवा यानी प्रकृति, गोवा यानी पर्यटन लेकिन आज मैं यह भी कहूंगा कि गोवा यानी विकास का नया मॉडल, गोवा यानी सामूहिक प्रयासों का प्रतिबिंब, गोवा यानी पंचायत से लेकर प्रशासन तक विकास के लिए एकजुटता।

पीएम मोदी आगे बोले कि मेरे मित्र स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर जी ने गोवा को तेज़ विकास के जिस विश्वास के साथ आगे बढ़ाया, उसको प्रमोद जी की टीम पूरी ईमानदारी से नई बुलंदियां दे रही है। आज गोवा नए आत्मविश्वास से आगे बढ़ रहा है। महिलाओं की सुविधा और सम्मान के लिए जो योजनाएं केंद्र सरकार ने बनाई, उनको गोवा सफलता से जमीन पर उतार भी रहा है और उनको विस्तार भी दे रहा है। चाहे शौचालय हो, उज्जवला गैस कनेक्शन हो या फिर जनधन बैंक अकाउंट हो, गोवा ने महिलाओं को ये सभी सुविधाएं देने में बेहतरीन काम किया है

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *