Advertisement

इजरायल-हमास जंग में भारत के रुख पर शरद पवार का तंज

Share
Advertisement

नई दिल्ली: इजरायल-हमास जंग के सीजफायर प्रस्ताव से भारत ने खुद को दूर रखा है, जिसको लेकर भारत के विपक्षी दल लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस पर NCP प्रमुख शरद पवार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। शरद पवार ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समय सरकार भ्रम की स्थिति में है।

Advertisement

भारत सरकार में इस जंग को लेकर है कंफ्यूजन

इजरायल-हमास जंग पर NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत सरकार के बीच जबरद्स्त कंफ्यूजन है। भारत की नीति फिलिस्तीन का समर्थन करने की थी, इजरायल की नहीं। फिलिस्तीन में हजारों लोग मारे जा रहे हैं और भारत ने कभी भी इसका विरोध नहीं किया। इसलिए, वर्तमान सरकार में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

फिलिस्तीन के समर्थन उतरें शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार पहले भी फिलिस्तीन के समर्थन में अपना बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि इजरायल-फलस्तीन युद्ध विश्व शांति के लिए खतरा है। वहां के जमीन और घर फिलिस्तीन के थे। किंतु, इजरायल का उस पर कब्जा हो गया है।

फिलिस्तीन में मारे गए सात हजार से ज्यादा लोग

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि संघर्ष में सात हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं। इजरायल पर किए गए अभूतपूर्व हमलों में चौदह सौ से ज्यादा लोग मारे गए थे। हमास ने गाजा में 220 से ज्यादा लोगों को बंधक बना रखा है।

यह भी पढ़े : United States: लेविस्टन में 22 लोगों की जान लेने वाले आरोपी का मिला शव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *