Advertisement

Pm Modi Visit: PM का ओडिशा-असम दौरा आज, 79 हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

Share
Advertisement

Pm Modi Visit: फरवरी तीन और चार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा और असम जाएंगे। वह आज दोपहर लगभग 2:15 बजे ओडिशा के संबलपुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री इसके बाद असम जाएंगे।

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी (Pm Modi) 68 हजार करोड़ रुपये की बहुआयामी विकास परियोजनाओं को ओडिशा और असम में शुरू करेंगे। वह 2400 मेगावाट का एनएलसी इंडिया लिमिटेड का मेगा थर्मल पावर प्लांट संबलपुर, ओडिशा में स्थापित करेंगे, साथ ही अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। कामाख्या दिव्य परियोजना, जिसका नाम मां कामाख्या एक्सेस कारिडोर है, असम में शिलान्यास किया जाएगा, जो पर्यटकों के लिए कई विश्वस्तरीय सुविधाओं का आधार रखेगा।

PM ऊर्जा गंगा योजना शुरू करेंगे

2450 करोड़ रुपये की पीएम ऊर्जा गंगा योजना, जो ओडिशा को राष्ट्रीय गैस ग्रिड से जोड़ेगी, जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धामरा योजनाओं से 412 किमी लंबी धामरा-अंगुल पाइपलाइन खंड को जोड़ेगी। मोदी भी 2,045 करोड़ रुपये की तीन परिवर्तनकारी राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

गुवाहाटी को 11,599 करोड़ रुपये की सौगात देंगे

PM मोदी (Pm Modi) संबलपुर में आईआईएम विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। शनिवार शाम, यानी आज शाम, प्रधानमंत्री 11,599 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पूर्वोत्तर क्षेत्र में पीएम-देवीएनई स्कीम के तहत 498 करोड़ रुपये की मां कामाख्या दिव्य परियोजना का उद्घाटन किया जाएगा। जुलाई तक गुवाहाटी एयरपोर्ट का नया टर्मिनल पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Congress: दिल्ली में कांग्रेस की “न्याय संकल्प” रैली, पार्टी अध्यक्ष खड़गे करेंगे संबोधित

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *