Advertisement

PM Modi से मिलने के बाद Elon Musk का बड़ा ऐलान, जल्द ही भारतीय बाजार में करेंगे प्रवेश

Share
Advertisement

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी ‘टेस्ला’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि उनकी कंपनी बहुत जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी और महत्वपूर्ण निवेश करेगी। अमेरिकी अरबपति ने न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद यह घोषणा की। प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मस्क ने कहा “ मुझे पूरा भरोसा है कि मानवीय रूप से बहुत जल्द टेस्ला भारत में होगी और भारत के पास दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में ज्यादा उम्मीदें हैं।”

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वास्तव में भारत की चिंता करते हैं क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, हम निवेश करने की इच्छा भी रखते हैं और हम केवल सही समय का इंतजार कर रहे हैं। मस्क ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के प्रशंसक हैं।

उन्होंने मोदी को उनकी योजनाओं के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि दोनों ओर से निकट भविष्य में कुछ घोषणाएं की जा सकती हैं। टेस्ला के सीईओ ने कहा कि वह स्टारलिंक को भारत लाने के लिए उत्सुक हैं और वह अगले वर्ष भारत का दौरा करेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी 20 से 23 जून तक अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं, जिसमें उनका न्यूयॉर्क शहर और वाशिंगटन में ठहरने का कार्यक्रम शामिल हैं। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *