महिंद्रा की कारों ने मचाया मार्केट में धमाल, ताबड़तोड़ सेल हुई दर्ज

इस समय महिंद्रा एंड महिंद्रा ने Auto Mobile  Industry में धमाल मचा रखा है। इसी के साथ आपको जानकारी दें देते है कि महिंद्रा की सेल में लगातार बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है।  दिग्गज भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने जानकारी देते हुए बताया कि जुलाई 2022 के महीने में कंपनी ने कुल 56,148 यूनिट्स सेल की हैं। इसी के साथ यूटिलिटी व्हीकल स्पेस में, देसी SUV स्पेशलिस्ट ने कुल 27,854 यूनिट्स हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: ISRO आज SSLV के साथ रचेगा इतिहास, अंतरिक्ष में भेजे दो उपग्रह अर्थ ऑब्जर्वेशन सैटेलाइट-EOS-02 और AzadiSat

ऑटोमोटिव डिवीजन के हेड ने बताई ये बड़ी बातें

महिंद्रा के सेल्स फिगर के बारे में बात करते हुए अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा हमने जुलाई में 27854 एसयूवी(SUV) यूनिट्स की बिक्री के साथ अपना मजबूत प्रदर्शन जारी रखा, एक्सयूवी700, थार सहित हमारे सभी ब्रांडों की मजबूत मांग के कारण 34% की वृद्धि दर्ज की गई है। हमारे वाणिज्यिक वाहनों ने भी वृद्धि दर्ज की और निर्यात 32% बढ़ा सप्लाई चेन की स्थिति गतिशील बनी हुई है, और हम स्थिति की को लगातार नजर में रखें हैं।

कंपनी की सेल ने मचाया धमाल

अगर हम बात करें कंपनी के इयर टु डेट की तो आंकड़ों के हिसाब से महिंद्रा की 1,04,363 यूनिट्स की सेल हुई है। वहीं पिछले साल यह आंकड़ा 64,248 यूनिट्स था। इस तरह कंपनी ने 62 फीसदी का इजाफा सेल के मामले में दर्ज किया।

SCORPIO को लेकर भी दिखी थी मार्केट में धूम

कंपनी ने कुछ वक्त पहले अपनी नई स्कॉर्पियो के लिए बुकिंग शुरू की थी। इस कार को लेकर  लोगों में जबरदस्त दीवानगी देखी गई और नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन ने 30 मिनट के भीतर 18,000 करोड़ रुपये की 1 लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल की है। दरअसल, कंपनी का दावा है कि बुकिंग शुरू होने के एक मिनट के भीतर ही पहले 25,000 ऑर्डर मिल गए थे। नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 23.90 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक रखी गई है।

यह भी पढ़ें: RCP Singh Resigns: आरसीपी सिंह ने दिया जेडीयू से इस्तीफा, जानें नई पार्टी बनाने पर क्या कहा?

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.