Advertisement

इजरायल–हमास युद्ध को लेकर RSS चीफ का बड़ा बयान कहा-सिर्फ हिंदू ऐसा धर्म जो…

Share
Advertisement

Israel – Hamas War : इजरायल – हमास का खूनी जंग थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस युद्ध को रोकने के लिए दुनिया भर से तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। कई मुस्लिम देश कई बार बैठक कर चुकें, यहां तक कई अतंरराष्ट्रीय एजेंसिया गुहार लगाकर देख चुकें है। इतना ही नहीं मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल से रहम करने की अपील की थी। सभी प्रयास विफल हो गए। अब RSS प्रमुख मोहन भागवत ने इजरायल – हमास युद्ध खत्म करने को लेकर कहा इस जंग को रोकने का सिर्फ एक ही उपाय है।

Advertisement

मोहन भागवत का बयान

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने इजरायल – हमास युद्ध को लेकर बड़ै बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केवल अहिंसा ही इस जंग को रोक सकती है। बता दें कि मोहन भागवत ने सोमवार को नागपुर के एक जैन मंदिर से एक समारोह में बोलते हुए, कहा भगवान महावीर की शिक्षाओं का उल्लेख करते हुए अहिंसा को सबसे बड़ी ताकत बतया।

 सिर्फ हिंदू ऐसा धर्म जो…

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि ‘‘इस देश में एक धर्म, संस्कृति ऐसी है, जो सभी संप्रदायों और आस्थाओं का सम्मान करती है. वह है हिंदू धर्म. यह हिंदुओं का देश है. इसका मतलब यह नहीं है कि हम अन्य सभी को अस्वीकार करते हैं. आगे उन्होंने कहा, यहां जब आप हिंदू कहते हैं तो यह बताने की जरूरत नहीं होती कि मुसलमानों को भी सुरक्षा दी गई है. केवल हिंदू ही ऐसा करते हैं. केवल भारत ही ऐसा करता है. दूसरे देशों में ऐसा नहीं होता’।

मोहन भागवत ने आगे कहा है कि हमारे देश में ऐसे मुद्दों पर कभी युद्ध नहीं हुए. यहां तक शिवाजी महाराज के समय में हुआ आक्रमण उसी प्रकार का था. लेकिन हमने इस मुद्दे पर कभी किसी से लड़ाई नहीं लड़ी. इसीलिए हम हिंदू हैं’.

ये भी पढ़ें : https://hindikhabar.com/politics/congress-has-mental-illness-of-not-seeing-the-countrys-achievements-pm-modi/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *