IND Vs SA Series: अंपायर ने शमी को दी चेतावनी, क्यों भड़क गए विराट कोहली, देखिए VIDEO

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीचे केपटाउन में खेले जा रहे निर्णायक और आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली मैदानी अंपायर पर भड़क गए, टीम इंडिया जब बॉलिंग कर रही थी, उस वक्त मोहम्मद शमी को अंपायर की ओर से वॉर्निंग मिली. लेकिन कप्तान विराट कोहली इससे खफा हो गए और उनकी अंपायर के साथ तीखी बहस हो गई. दरअसल, मोहम्मद शमी जब बॉलिंग कर रहे थे तब फील्ड अंपायर मरास एरासमस ने उन्हें वॉर्निंग दी. क्योंकि अंपायर को लग रहा था कि फॉलोअप के दौरान मोहम्मद शमी पिच के डेंजर एरिया पर पैर कर रहे थे. इसलिए अंपायर ने उन्हें टोक दिया.

अंपायर पर भड़क गए किंग कोहली

लेकिन जब इसका रिप्ले मैदान पर मौजूद बिग स्क्रीन पर दिखाया गया, तब मालूम हुआ कि मोहम्मद शमी का पैर डेंजर एरिया तक पहुंचा ही नहीं था. बस फिर क्या, विराट कोहली इसी बात पर खफा हो गए. विराट कोहली ने अंपायर एरासमस से बात की और अपना गुस्सा जाहिर किया.

जब भी कोई बॉलर पिच के डेंजर एरिया में फॉलोअप के दौरान आता है, तो अंपायर द्वारा उसे वॉर्निंग दी जाती है और बार-बार एक ही गलती दोहराने पर बॉलर को हटा भी दिया जाता है. यही कारण रहा कि विराट कोहली कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते थे, ऐसे में जब रिप्ले में किसी तरह का उल्लंघन होता हुआ नहीं दिखा तो विराट ने तुरंत अंपायर से बात की. अपना गुस्सा जाहिर किया.

इतिहास रचना चाहेगी इंडिया

कपटाउन में सरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. अभी ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, टीम इंडिया अगर ये मुकाबला जीतती है तो वह साउथ अफ्रीका में पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीतेगी. भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की और सिर्फ 223 रन ही बनाए. कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक 79 रन बनाए थे.

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *