Bollywood News: फिल्मी दुनिया में मातम, पिछले 2 साल में हार्ट अटैक से 6 कलाकारों की मौत

Bollywood News: भारत के मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव बुधवार 10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी तबीयत अभी भी खराब बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि जिम में वर्कआउट के दौरान ट्रेडमिल पर दौड़ते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उनकी इलाज चल रही है। अब हार्ट अटैक एक आम समस्या बनती जा रही है, जिससे युवा भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। दिल की बीमारियां दिल के दौरे का मुख्य कारण हैं।

ऐसा माना जाता है कि तंबाकू का सेवन, उच्च रक्तचाप, कोलेस्ट्रॉल, मोटापा या अत्यधिक व्यायाम, जंक फूड, तनाव और शराब का सेवन जोखिम को बढ़ाता है। चिंता की बात यह है कि ये सभी अब हार्ट अटैक के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। अब स्वस्थ और युवा लोगों को भी दिल का दौरा पड़ रहा है। पिछले कुछ सालों में ऐसे कई उदाहरण देखने को मिले हैं जो युवा थे और उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। अगर पिछले कुछ सालों की बात करें तो कई सेलेब्रिटीज की मौत हार्ट अटैक या कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुई है। 

53 वर्षीय बॉलीवुड गायक कृष्णकुमार कुन्नत, जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है। 31 मई को कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होंने एक म्यूजिक शो के दौरान बेचैनी की शिकायत की और जब उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। केके पूरी तरह से फिट थे लेकिन फिर भी इसका शिकार हो गए। राजू श्रीवास्तव की तरह कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार जिम में वर्कआउट करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। जहां उनकी मौत 29 अक्टूबर को हो गई थी।  हालांकि वह राजू की तरह भाग्यशाली नहीं था। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है।

शुक्ला के मौत से लगा था झटका 

चश्मे बहादुर, एक शोध और मी शिवाजीराजे भोसले बोल्टोय जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जाने जाने वाले लोकप्रिय मराठी अभिनेता प्रदीप पटवर्धन का 9 अगस्त को उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 64 वर्ष के उम्र में निधन हो गई थी। फिटनेस फ्रीक, बालिका वधू स्टार और बिग बॉस से सिद्धार्थ काफी पॉपूलर हो गए थे। सिद्धार्थ शुक्ला का पिछले साल 2 सितंबर को अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके डॉक्टर ने बताया कि सिद्धार्थ इस तरह की बिमारी के शिकार नहीं थे वो पूरी तरह से फिट थे।

भीम के किरदार से मशहुर हार्ट अटैक के हुए थे शिकार 

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सूरेखा सिकरी जिन्होंने बधाई दो और बालिका वधू में काम किया था उनकी 16 जुलाई 2021 को कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। उनकी उम्र 75 साल थी। महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले 74 वर्षीय प्रवीण कुमार सोबती ने 7 फरवरी को दिल का दौरा पड़ने से अपने घर पर अंतिम सांस ली। उन्हें टीवी धारावाहिक में भीम के रूप में उनकी भूमिका के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.