Advertisement

1 दिसंबर को आ रही सैम बहादुर, विक्की कौशल का शानदार लुक

Sam ManekShaw
Share
Advertisement

Sam ManekShaw: विक्की कौशल (Vickey Kaushal) की फिल्म सैम बहादुर (Sam Bahadur) 1 दिसंबर को रिलीज होगी। विक्का सैम मानेकशॉ (Sam ManekShaw) के रोल में ढल चुके हैं। विक्की कौशल का लुक शानदार लग रहा है। फिल्म का टीज़र भी दमदार नजर आ रहा है। भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक(Biopic of Sam Manekshaw), बॉलीवुड (Bollywood) के उन प्रोजेक्ट्स में से है जिसका इंतजार दो साल से किया जा रहा है। फिल्म में लीड रोल निभा रहे विक्की कौशल का फर्स्ट लुक देखने के बाद से ही फिल्म लवर्स को तसल्ली हो गई थी कि वो इस रोल में विक्की खूब जचेंगे।

Advertisement

टीजर देखने के बाद सैम मानकशों बने विक्की कौशल से नजरें हटाना मुश्किल है। फिल्म 1 दिसंबर 2023 को रिलीज होगी। पुराने इंटरव्यूज़ और तस्वीरों में विक्की सैम जैसे दिखते हैं, उनकी बॉडी लैंग्वेज जैसी नजर आती है, विक्की पूरी तरह उसी सांचे में ढले हुए लगते हैं। ‘सेम बहादुर’ का टीजर देखते हुए विक्की से ध्यान हटा पाना वैसे तो बहुत मुश्किल काम है। लेकिन इस टीजर में सिर्फ विक्की ही नहीं हैं बल्कि फिल्म की कहानी से कुछ ऐसी झलकियां भी नजर आती है, जो गारंटी से फिल्म की टैगलाइन को एकदम सच साबित होने वाली है। ‘सेम बहादुर’ की टैगलाइन है जिंदगी उनकी इतिहास हमारा। सैम मानेकशॉ की कहानी बताने जा रही इस फिल्म के सिर्फ डेढ़ मिनट के टीज़र ( में कुछ ऐसे मोमेंट्स हैं जो भारत के इतिहास में बड़ी जगह रखते हैं।

‘सैम बहादुर’ का नया पोस्टर आया सामने

मेघना गुल्जार के डायरेक्शन में बनी ‘सैम बहादुर’ सच्ची घटना पर आधारित स्टोरी है। ‘राजी’ के बाद मेघना और विक्की की ये साथ में दूसरी फिल्म है। दो हफ्ते पहले फिल्म का टीजर जारी किया गया था, जिसमें सिर्फ विक्की ही नहीं, बल्कि फिल्म की कहानी की कुछ झलकियां भी दिखाई गई थीं। फिल्म की टैगलाइन है- जिंदगी उनकी, इतिहास हमारा। अब मेकर्स ने नया पोस्टर शेयर किया है, जिसमें ऑफिसर के रोल में विक्की गाड़ी के ऊपर बैठे सीरियस लुक देते नजर आ रहे हैं। उनके पीछे कई सैनिक हैं।

विक्की कौशल और मेघना गुलज़ार एक साथ

फिल्म के बारे में बात करते हुए विक्की कौशल (Vickey Kaushal) ने एक बयान में कहा, “मैंने हमेशा अपने माता-पिता से सैम बहादुर के बारे में कहानियाँ सुनी थीं, जो पंजाब से हैं और उन्होंने 1971 का युद्ध देखा है, लेकिन जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो मैं पूरी तरह से आश्चर्यचकित रह गया। वह एक नायक और देशभक्त हैं जिन्हें आज भी याद और प्यार किया जाता है और उनकी भावना को फिल्म में कैद करना मेरे लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। मेघना गुलज़ार ने एक बयान में कहा कि मैं रोनी स्क्रूवाला और प्रतिभाशाली विक्की कौशल के साथ उनकी कहानी बताकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

सैम मानेकशॉ की बायोपिक में विक्की कौशल का पहला लुक 2019 में सैम की पुण्यतिथि पर जारी किया गया था, जिसमें उन्हें श्रद्धांजलि दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *