‘सपा’ और ‘आप’ के बीच पक रही है ‘चुनावी खिचड़ी’?

अखिलेश यादव और संजय सिंह की फ़ाइल फ़ोटो/ ANI

उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने जानकारी साझा की है। आप ने बताया है कि विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी से सीटों के बंटवारें को लेकर बातचीत चल रही है।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात के बाद ये जानकारी दी।

गौरतलब है कि दोनों दलों में गठबंधन की अटकलें काफ़ी पहले से थी लेकिन ये पहली मर्तबा है जब दोनों पार्टी में से किसी एक प्रतिनिधि ने ये बात खुलकर मीडिया को बताई है।

संजय सिंह ने कहा, “अखिलेश यादव के साथ मुलाक़ात हुई। उत्तर प्रदेश को भाजपा से मुक्त कराने के लिए एक सामान्य मुद्दों पर रणनीतिक चर्चा हुई. गठबंधन को लेकर बातचीत तय होगी तो जानकारी दी जाएगी। सीटों को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है।”

सपा और अपना दल साथ-साथ

इस बीच अखिलेश यादव ने अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल से भी मुलाकात की है। कृष्णा पटेल ने न्यूज एजेंसी को बताया था कि दोनों पार्टियों के बीच चुनावी गठबंधन हो गया है। हालांकि सीटों के बंटवारें को लेकर दोनों दलों में रजामंदी होना अभी शेष है।

कृष्णा पटेल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया, “हमने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाक़ात की और हमारा गठबंधन हो गया है। हम समान विचारधाराओं के लोगों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। बहुत जल्द हम संयुक्त मंच पर दिखाई देंगे. सीटों को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है।”

समाजवादी पार्टी ने पहले ही राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से गठबंधन कर लिया है। इससे पहले साल 2017 के विधानसभा चुनावों में सुहेलदेव पार्टी ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

इसके साथ ही एक दिन पहले ही सपा मुखिया ने राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी से भी मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई है ये अभी साफ़ नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *