मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने छात्रों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- युवाओं को स्वावलंबी बनाने को लेकर सरकार कटिबद्ध

झारखंड: झारखंड सरकार नियुक्ति वर्ष के तहत स्कूल से ड्रॉपआउट 230 युवाओं को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंत्रालय में नियुक्ति पत्र दिया। झारखंड सरकार के सहयोग और कल्याण गुरुकुल संस्थान के माध्यम से अनुसूचित जनजाति के 174 ,OBC 51 अनुसूचित जाति के 7 और अल्पसंख्यक समुदाय के 6 युवाओं को ट्रेनिंग देकर निर्माण और इलेक्ट्रिशियन विभाग में ट्रेनिंग दिया गया था। यह सभी युवा जमशेदपुर और खूंटी जिले से आते हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने छात्रों को बांटे नियुक्ति पत्र

सरकार की इस पहल के जरिए गरीब और वंचित समुदाय के बच्चे जो स्कूल से छोड़ने के बाद घर में समय काट रहे थे। लेकिन सरकार और संस्था की पहल से युवक कारपेंटर,वेल्डर, प्लंबर ,इलेक्ट्रीशियन जैसे क्षेत्रों में जाकर दो पैसे कमा सकते हैं नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं को गोदरेज वोल्टास l&t इसके अलावा विदेशों में दुबई, अबू धाबी ,कतर कुवैत जगह पर काम करके जीवन यापन करेंगे।

युवाओं को स्वावलंबी बनाने को लेकर सरकार कटिबद्ध: CM हेमंत

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें खुशी है कि हमारे राज्य के युवा दूसरे राज्य और विदेशों में झारखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। युवाओं को स्वावलंबी बनाने को लेकर सरकार कटिबद्ध है। टेक्निकल क्षेत्र के अलावा सरकार नर्सिंग क्षेत्र में युवाओं को आगे ला रही है इस क्षेत्र में युवाओं की संख्या बहुत कम है और जहां वेतन संतोषजनक है ।इधर मुख्यमंत्री से नियुक्ति पाकर के संजीव कुमार ने बताया कि पुणे इलेक्ट्रिशियन ट्रेड के लिए जॉब ऑफर हुआ है जिसके लिए वह काफी खुश हैं। रिपोर्ट- आकाश

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *