Cape Town Test Match Live: ऋषभ पंत का धमाकेदार शतक, 4 छक्के और 6 चौके जड़े

शतक पूरा करने के बाद पंत

शतक पूरा करने के बाद पंत

केपटाउन में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे फाइनल टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाकेदार शतक जड़ा. दूसरी पारी में भारत की पारी लड़खड़ा गई थी. जिसके बाद पंत ने शानदार पारी खेली अपने दम पर टीम की लीड को 200 के पार ले गए.

अफ्रीका गेंदबाजों पर किया काउंटर अटैक

बता दे पंत ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान अफ्रीकी गेंदबाजों पर काउंटर अटैक किया. अपने आलोचकों को जोरदार जवाब दिया. अपना शतक पूरा करने के लिए पंत ने 139 गेंदों का सामना किया. पंत का स्ट्राइक रेट 70 के पार रहा.

पंत ने लगाए 4 छक्के 6 चौके

अपनी शतक पूरा करने के लिए ऋषभ पंत ने 4 छक्के, 6 चौके लगाए और साउथ अफ्रीका के बॉलर्स पर पूरी तरह हावी दिखाई दिए. अपने खराब प्रदर्शन के दौरान पंत आलोचकों के निशाने पर थे. इस पारी के दम पर उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

निर्णायक टेस्ट में भारत की मजबूत पकड़

विकेटकीपर पंत की यह पारी भारत के लिए कितनी बेशकीमती रही, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत दूसरी पारी में 198 रनों पर ढेर हो गया. जिसमें 100 रन अकेले पंत ने बनाए है. अफ्रीका को जीतने के लिए 212 का लक्ष्य दिया. जवाब में अफ्रीका ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है. अब अफ्रीका को जीते के लिए 111 रनों की जरूरत है. अफ्रीका ने 2 विकेट 101 रनों पर गंवा दिए हैं.

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *