Advertisement

कमाई का सुनहरा मौका, इन शेयरों में निवेश से कर करते हैं अपनी जेब भारी, अभी से कर लें तैयारी…

Share
Advertisement

गुरुवार 14 दिसंबर को शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों के चेहरे खिले हुए दिखाई दिए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 929.60 अंक चढ़कर 70,514.20 के पिछले उच्चतम स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 256.35 अंक की तेजी के साथ 21,182.70 पॉइंट्स पर पहुंच गया। उस समय, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक और Wipro, Infosys और Tech Mahindra के शेयरों में तेजी हुई। आज शेयर बाजार में सप्ताह का आखिरी कारोबारी दिन है, तो चलिए जानते हैं कि आज कौन से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

Advertisement

जानिए शेयरों का चार्ट

बता दें, गुरुवार को शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों के चेहरे खिले हुए दिखाई दिए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 929.60 अंक चढ़कर 70,514.20 के पिछले उच्चतम स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 256.35 अंक की तेजी के साथ 21,182.70 पॉइंट्स पर पहुंच गया। उस समय, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक और Wipro, Infosys और Tech Mahindra के शेयरों में तेजी हुई। आज शेयर बाजार में सप्ताह का आखिरी कारोबारी दिन है, तो चलिए जानते हैं कि आज कौन से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

MACD के शेयरों में मंदी का संकेत

शुरुआत मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) से होती है। आज MACD ने कुछ शेयरों में तेजी और कुछ में मंदी का संकेत दिया है। Hero Motocorp, Trent Ltd., GlaxoSmithKline Pharmaceuticals, United Spirits, Suprajit Engineering और NMDC तेजी के संकेत वाले स्टॉक्स हैं। गुरुवार, कल, इन सभी शेयरों में तेजी रिकॉर्ड हुई थी और आज भी तेजी से आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप इन स्टॉक्स में उछाल देखते हैं, तो आपके पास इनमें लाभ कमाने का अवसर है। BW Hindi आपको सलाह देता है कि शेयर बाजार में निवेश करने से पहले किसी अनुभवी एक्सपर्ट से परामर्श जरूर लें, अन्यथा आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

ख़बरों में है SBI जानें क्यों

SBI, Mahindra & Mahindra Financial Services, Hero Motocorp और Texmaco Rail & Engineering के शेयर हैं। SBI खबरों में है क्योंकि उसने पेपर-बेस्ड पैकेजिंग सॉल्यूशंस देने वाली कंपनी Canpac Trends में कुछ हिस्सेदारी खरीदी है। वहीं, बोर्ड ने नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज को लाइफ, हेल्थ और जनरल इंश्योरेंस क्षेत्रों में शामिल होने की अनुमति दी है। हीरो मोटोकॉर्प अपनी सहयोगी एथर एनर्जी में अधिक हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है। रेलवे ने टेक्समाको रेल इंजीनियरिंग को 1,374.41 करोड़ रुपए का ठेका दिया है। कंपनियों के शेयरों पर इन खबरों का असर हो सकता है।

ये भी पढ़ें- ITC के Cigarette बिजनेस में आया बूम, क्या Stocks की भी बढ़ेगी रफ्तार, जानिए अब तक का रिकोर्ड…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *