महाराष्ट्र में ट्रेनी एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होकर खेत में गिरा, महिला पालयट घायल

Aircraft crashed Video: महाराष्ट्र के पुणे में सोमवार सुबह एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट की क्रैश लैंडिंग कराई गई है। ये घटना आज सुबह महाराष्ट्र के पुणे जिले के इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी गांव में करीब 11:30 बजे की बताया जा रहा है। हालांकि इस विमान हादसे में 22 साल की महिला पायलट जख्मी हो गई है। लेकिन इस हादसे में विमान दो टुकड़ों में बंट गया है। खबरों के अनुसार इस विमान की इंदापुर में एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। फिलहाल इस हादसे की प्रमुख वजह अबतक सामने नहीं आ पाई है।

यह भी पढ़ें: डोकलाम के नजदीक चीन ने बसाए गांव, पंगडा गांव के निर्माण की सैटेलाइट तस्वीरें आई सामने

Carver Aviation कंपनी का विमान

इस विमान के हादसे को लेकर फिलहाल ये बताया जा रहा है कि टू सीटर प्लेन था। इस हादसे पर पुणे डिस्ट्रिक्ट के एसपी डॉ अभिनव देशमुख ने बताया कि यह ट्रेनी एयरक्राफ्ट Carver Aviation कंपनी का है। इस ट्रेनी एयरक्राफ्ट को 22 साल की भाविका राठौड़ उड़ा रही थीं। हालांकि तकनीकी खराबी के बाद उन्होंने इसे खेत में लैंड कराया है। लेकिन इस दौरान उन्हें भी चोट आई हैं। जिसके बाद उन्हें पास के नवजीवन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हादसे में एयरक्राफ्ट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। हालांकि, इस हादसे में पायलट भाविका को हल्की चोटें आई हैं। वहीं, इस घटना के बाद आसपास के लोग क्रैश एयरक्रॉफ्ट को देखने के लिए जमा हो गए। लेकिन हादसे की सूचना मिलते ही कंपनी का स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया है। इस कंपनी ने मामले में आंतरिक जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Droupadi Murmu Oath Ceremony: राष्ट्रपति पद की द्रौपदी मुर्मू ने ली शपथ, CJI एन वी रमण ने दिलाई शपथ

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *