Advertisement

Om Birla: लोकसभा स्पीकर बिरला जाएंगे रूस, 10वें ब्रिक्स सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Om Birla: लोकसभा स्पीकर बिरला जाएंगे रूस, 10वें ब्रिक्स सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Share
Advertisement

Om Birla: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूस दौरे के अब लोकसभा स्पीकर बिरला रूस जाएंगे. वह 10वें ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. वह रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में गुरुवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय 10वें ब्रिक्स संसदीय मंच में भारतीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे. इस मंच का मुख्य विषय ‘समान वैश्विक विकास और सुरक्षा के लिए बहुपक्षवाद को मजबूत करने में संसदों की भूमिका’ है.

Advertisement

Om Birla: बता दें कि ओम बिरला के साथ प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह, राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी व राज्यसभा सदस्य शंभूशरण पटेल शामिल हैं। लोकसभा सचिवालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस सम्मेलन में ब्रिक्स देशों के प्रतिनिधियों के अतिरिक्त अजरबैजान, आर्मिनिया, बेलारूस, कजाखस्तान, किर्गिज गणराज्य, तजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान व तुर्कमेनिस्तान के अध्यक्ष, सांसद व अंतर-संसदीय संघ की अध्यक्ष  तुलिया एक्सन भी भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-UP में होगी बारिश, जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *