तेज़ रफ़्तार का कहर ट्रेलर वाहन ने ई रिक्शा को रौंदा, 5 की मौत, 3 घायल

Road Accident Lakhimpur

सुल्तानपुर : सुल्तानपुर के प्रयाग अयोध्या बाईपास पर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रेलर वाहन ने शुक्रवार को चौराहा पार कर रहे ई-रिक्शा को रौंद दिया। हादसे में 5 लोग की मौके पर ही मौत हो गई। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने इन लोगों को मृत घोषित किया वहीं तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। डीएम रवीश गुप्ता और एसपी सोमेन वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे हैं । डॉक्टरों की टीम लगाई गई है।

पूरा मामला प्रयाग से अयोध्या की तरफ जा रहें ट्रेलर का जो तेजरफ्तर से बाईपास से होकर गुजर रहा था कि सामने ई रिक्शा आ जानें पर अनियंत्रित हो गया और कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के ओदरा गांव के निकट सन इंटरनेशनल स्कूल के पास ई-रिक्शा को रौंद दिया। हादसा इतना भीषण था कि आस-पड़ोस के लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। कमनगढ़ के पूर्व प्रधान इमरान अहमद स्थानीय लोगों की मदद से और सिपाहियों के साथ घायलों को रिक्शे से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाने लगे।

वहीं इस दौरान स्थानीय नकराही से आ रही फूलकली उम्र 60 वर्ष पत्नी तेजई , राजेंद्र 45 वर्ष पुत्र की झूरी,रघुवीर 55 वर्ष पुत्र बदलू,निर्मला 52 वर्ष पत्नी रघुवीर समेत एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। जहां जिला अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। ई रिक्शा पर सवार तीन अन्य लोग सवार थे। जिनका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

हादसे की गंभीरता को देखते हुए गोसाईगंज, कोतवाली देहात समेत नगर कोतवाली पुलिस बचाव और राहत कार्य में जुट गई है। पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय के साथ जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे। जहां पर चिकित्सा अधिकारियों के साथ घायलों के चल रहे इलाज का जायजा लिया। इस दौरान मृतक के गांव में कोहराम मच गया है। जनप्रतिनिधियों के पहुंचने का तांता शुरू हो गया है।

साथ ही साथ जिला अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। ट्रेलर को पकड़ लिया गया है। चालक को हिरासत में लिया गया है। विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों के अनियंत्रित होने से यह हादसा घटित हुआ है। पीड़ित परिजनों को अवगत कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। तीन घायलों में से एक रिफर कर दिया गया है। दूसरे का सीटी स्कैन कराया जा रहा है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *