Advertisement

Flight delays: Flight से सफर करने वालों को मिली बड़ी राहत, उड़ान में देरी पर विमान से बाहर आ सकेंगे यात्री

Share
Advertisement

Flight delays: अगर आप फ्लाइट से सफर करते हैं तो आपके लिए एक जरूरी और राहत भरी खबर है। दरअसल ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी BCAS ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिनमें विमान में सवार होने के बाद उड़ान की रवानगी में लंबा विलंब होने पर यात्रियों को हवाई अड्डे के प्रस्थान द्वार के जरिए बाहर निकलने की अनुमति दी गई है.

Advertisement

BCAS का नवीनतम निर्देश हवाई अड्डों पर बढ़ती भीड़ और उड़ान में देरी के बढ़ते मामलों की पृष्ठभूमि में आया है. कई बार यात्री विमान में सवार होने के बाद भी लंबे समय तक फंस जाते हैं. बीसीएएस के महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा कि नए दिशानिर्देश 30 मार्च को एयरलाइन कंपनियों और हवाई अड्डा संचालकों को जारी किए गए थे और अब ये लागू हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि ये दिशानिर्देश यात्रियों का ‘कम उत्पीड़न’ सुनिश्चित करने में मदद करेंगे और उन्हें विमान में सवार होने के बाद लंबे समय तक बैठे नहीं रहना पड़ेगा.

Flight delays: विमान में नहीं करना होगा घंटों इंतजार

सोमवार को BCAS के डायरेक्टर जनरल जुल्फिकार हसन ने कहा कि 30 मार्च को एयरलाइन कंपनियों और एयरपोर्ट ऑपरेटर्स को ये नई निर्देश लागू हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि पैसेंजर्स को विमान में सवार होने के बाद लंबे समय तक बैठे नहीं रहना पड़ेगा, क्योंकि ये गाइडलाइंस उनका ‘कम उत्पीड़न’ सुनिश्चित करेंगे।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता,  मुठभेड़ में 4 नक्‍सली ढेर, 7 घायल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें