Delhi Riots: जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 25 आरोपी गिरफ्तार, हथियार देने वाले गुल्ली की तलाश में जुटी पुलिस

जहांगीरपुरी हिंसा में अभी तक इस मामले में पुलिस ने 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Share This News
जहांगीरपुरी हिंसा

Delhi Riots: बीते शनिवार को जहांगीरपुरी (Jahangirpuriमें हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पथराव, गोलीबारी और आगजनी हुई। उपद्रवियों ने यहां तलवार और गोलियां भी चलाईं। अभी तक इस मामले में पुलिस ने 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जहांगीरपुरी हिंसा के बाद इलाके के जी-ब्लॉक में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। जहांगीरपुरी में हिंसा प्रभावित इलाके में पुलिस बल तैनात है। पुलिस की टीम ने रात में गश्त लगाई है, इस दौरान रात में आसमान से ड्रोन के जरिए भी निगरानी की गई है। अमन कमिटी के साथ मिलकर संवेदनशीन इलाकों में शांति रखने का प्रयास किया जा रहा है। किसी भी वर्ग, पंथ, समुदाय और धर्म के लोग अगर दोषी पाए गए खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अब तक जहांगीरपुरी में 25 आरोपी गिरफ्तार

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बीते सोमवार को कहा था कि (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। हम सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं और गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जनता अफवाहों पर ध्यान न दें। शोभायात्रा के पिछले हिस्से में जो लोग मौजूद थे उनके साथ वहां पर खड़े लोगों के साथ टकराव हुआ और पथराव शुरू हुए। 

हथियार देने वाले गुल्ली की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस

पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में जहांगीरपुरी घटना के आरोपी असलम ने बताया कि उसे गुल्ली (Gulli) नाम के बदमाश ने पिस्टल दी थी और साथ ही ये भी कहा था कि हिंसा भड़कने पर गोली चला देना। गुल्ली ने जो भी कहा था, उसने उसका पालन किया। आरोपी असलम से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस की कई टीमें गुल्ली की तलाश में दबिश दे रही है। राकेश अस्थाना ने कहा कि जहांगीरपुरी में जिस जगह घटना हुई थी, उसकी जांच के लिए वहां पर 4 फॉरेंसिक टीम जांच के लिए गई थी। क्राइम ब्रांच जांच कर रही है। 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.