Advertisement

Delhi Hospital Bomb Threat: दिल्ली के अस्पतालों को फिर से मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

Delhi Hospital Bomb Threat

Delhi Hospital Bomb Threat

Share
Advertisement

Delhi Hospital Bomb Threat: दिल्ली से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। बता दें, कि दिल्ली के कई अस्पतालों में एक बार फिर से बम की कॉल की गई है। दिल्ली दमकल विभाग के मुताबिक उन्हें कई अलग-अलग अस्पतालों से कॉल्स मिली है। इनमें गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और दीप चंद बंधु अस्पताल में बम होने की कॉल की गई है।

Advertisement

मेल के जरिए दी गई अस्पतालों में बम होने की सूचना

वहीं दमकल विभाग के मुताबिक सभी कॉल्स को वेरीफाई किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अस्पतालों में बम होने की सूचना मेल के जरिए दी गई है। इसके बाद अस्पतालों ने ये सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी है।

पहले भी मिल चुकी है अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में रविवार को 20 अस्पतालों, आईजीआई हवाईअड्डे और उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ कार्यालय को ईमेल भेजकर बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। 1 मई को दिल्ली के 150 से ज्यादा स्कूलों को ईमेल मिला था। जिसमें उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिसके कारण विद्यार्थियों और अभिभावकों में दहशत फैल गई थी।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/politics/pm-modi-nomination-live-updates-news-in-hindi/

जांच में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला था

वहीं अधिकारियों को जांच के दौरान कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला था। अधिकारियों के मुताबिक, जहां स्कूलों को रूस स्थित ई-मेल सेवा से धमकियां मिलीं थीं। वहीं अस्पतालों और दो अन्य प्रतिष्ठानों को रविवार को यूरोप स्थित ई-मेल सेवा कंपनी ‘बीबल डॉट कॉम’ से यह धमकियां मिलीं। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, ई-मेल एक अस्पताल को भेजा गया था और उसी सामग्री वाली प्रतियों को अन्य अस्पतालों को भी भेजा गया था।

बड़े स्तर पर जांच कर सकती है पुलिस

इस बीच दिल्ली पुलिस विद्यालयों, अस्पतालों और हवाई अड्डों सहित अलग-अलग प्रतिष्ठानों को ई-मेल भेजकर दी गई धमकियों के पीछे की साजिश का पर्दाफाश करने के लिए अन्य राज्यों में अपने समकक्षों के साथ मिलकर अखिल भारतीय स्तर पर जांच कर सकती हैं। यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों के द्वारा दिया गया है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां के अधिकारी ई-मेल भेजे जाने के तरीके का विश्लेषण कर रहे हैं। और अन्य राज्यों के पुलिस बलों से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *