बिग बी ने बर्थ-डे पर फैंस को दिया तोहफा, खुद को पान मसाला ऐड से किया अलग

मुंबई: बॉलीवुड फ़िल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कमला पसंद पान मसाला ब्रैंड के विज्ञापन से खुद को अलग कर लिया है। उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि विज्ञापन करने के लिए जो पैसे उन्हें दिए गए थे, उसे भी उन्होंने वापस लौटा दिया है।

अमिताभ जो आज अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं, उन्हें इसके विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। अमिताभ के फैंस ने उनके इस फ़ैसले को लेकर नाराज़गी जाहिर की थी।

महानायक के दफ़्तर की ओर से रविवार को पब्लिश किए गए एक ब्लॉग पोस्ट में उनके ऐड कैम्पेन से अगल होने की जानकारी दी थी कि वे अब इस ऐड कैम्पेन का हिस्सा नहीं हैं।

https://tmblr.co/ZwrX5vavQlC74W00

इस ब्लॉग पोस्ट में फैंस को बताया गया है, “विज्ञापन के रिलीज़ होने के कुछ दिनों बाद ही अमिताभ बच्चन ने कंपनी से ऐड से अलग होने के लिए संपर्क किया और पिछले हफ़्ते वो इससे अलग हो गए।”

छद्म विज्ञापन श्रेणी की नहीं थी जानकारी

अचानक लिए गए इस फ़ैसले की वजह ये बताई गई है कि जब अमिताभ इस ब्रैंड के ऐड कैम्पेन से जुड़ रहे थे तब उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये एक किस्म के छद्म विज्ञापन की श्रेणी में आता है।

लेकिन अब अमिताभ बच्चन ने ब्रैंड के साथ अपना अनुबंध या करार समाप्त कर दिया है और कंपनी को इस बारे में लिखित तौर से जानकारी दी गई है। साथ ही प्रमोशन की एवज में लिए गए पैसे को भी वापस लौटा दिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने एक ग़ैरसरकारी संगठन नेशनल ऑर्गनाइज़ेशन फ़ॉर टबैको इराडिकेशन (नोटे) ने अमिताभ बच्चन से पान मसाला कंपनियों का प्रमोशन न करने की अपील की थी।

‘नोटे’ के अध्यक्ष डॉक्टर शेखर सालकर ने अमिताभ बच्चन को संबोधित किए एक खुले खत में उनसे पान मसाला कंपनियों के छद्म विज्ञापनों से खुद को अलग करने की अपील की थी। साथ ही डॉक्टर सालकर ने अमिताभ बच्चन से तम्बाकू विरोधी अभियान को समर्थन देने की भी अपील की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *