Advertisement

नए अवतार में लॉन्च हुई Suzuki की ये कार, ब्रांडेड फीचर्स और पॉवरफुल इंजन बनाएगा दीवाना

Share
Advertisement

कंपनी ने मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki) की सबसे लोकप्रिय और बेहतरीन माइलेज वाली सेलेरियो का नया अवतार लॉन्च किया है। बिल्कुल नए लुक में पेश की गई सेलेरियो को रेट्रो लुक दिया गया है। कंपनी ने इसे बैंकॉक में चल रहे इंटरनेशनल मोटर शो के दौरान लॉन्च किया। यह मोटर शो 2 अप्रैल तक चलेगा और इसमें कई कॉन्सेप्ट, ईवी और नई कारों के लॉन्च की बात की जा रही है. इस अवधि के दौरान मारुति ने अपने पहले लॉन्च में सेलेरियो क्लासिक संस्करण भी पेश किया।हालांकि इस सेलेरियो को भी पुराने मॉडल के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है, लेकिन इसका लुक पूरी तरह से बदल दिया गया है। कार को डुअल टोन के साथ पेश किया गया है। इसमें क्लासिक पेंट स्कीम का इस्तेमाल किया गया है।

Advertisement

क्या बदल गया

कार के बाहरी हिस्से में सबसे पहली चीज जो आपको नजर आएगी वह है स्टील के पहिये। पुरानी एंबेसडर कार तो आपको याद ही होगी। सेलेरियो में ठीक वैसे ही स्टील व्हील्स दिए गए हैं। इसके साथ ही क्वाड एग्जॉस्ट का मतलब है कि आपको पीछे की तरफ दो एग्जॉस्ट आउटलेट देखने को मिलेंगे, जबकि फ्रंट को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। रियर बंपर के डिजाइन में भी बदलाव किया गया है। यहां भी आपको क्रोम का काफी काम देखने को मिलेगा।

हालाँकि, पीछे देखे गए क्वाड एग्जॉस्ट कॉस्मेटिक हैं और रियर एग्जॉस्ट बम्पर के नीचे स्थित है। सामने से दौड़ते हुए आगे के दोनों होंठ स्पॉइलर से मिलते हैं जो इसे बेहद ही नायाब आकार देता है। वहीं, दोनों कॉर्नर पर विंगलेट्स दिए गए हैं। कार के टायर का साइज भी बदला गया है। इन्हें 16 इंच करने के साथ ही चौड़ाई भी बढ़ा दी गई है।

शक्तिशाली इंजन

Celerio Classic में 1.0L 10B पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन दमदार होने के अलावा 20 किमी. प्रति लीटर माइलेज देता है। वहीं इसकी कीमत की बात करें तो इसे थाईलैंड में 482K थाई बात में लॉन्च किया गया है. भारतीय मुद्रा में इसकी बात करें तो यह करीब 11.62 लाख रुपये है। हालांकि यह भारतीय बाजार के लिए कीमत नहीं है और इसे यहां कब लॉन्च किया जाएगा, इसे लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

ये भी पढ़ें: Maruti Brezza CNG के शानदार फीचर्स के बारे में पढ़ें, जानें कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें