Advertisement

Munda Fire: बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा गिरफ्तार, शुक्रवार से चल रहा था फरार

Share

Delhi: रविवार को मुंडका अग्निकांड बिल्डिंग Mundka Fire Building का मालिक मनीष लाकड़ा Manish Lakra को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस Delhi Police ने लाकड़ा को गिरफ्तार किया है.

mundka fire case

mundka fire case

Share
Advertisement

Delhi: रविवार को मुंडका अग्निकांड बिल्डिंग Mundka Fire Building का मालिक मनीष लाकड़ा Manish Lakra को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस Delhi Police ने लाकड़ा को गिरफ्तार किया है. बता दे कि अग्निकांड वाले दिन शुक्रवार से ही मनीष लाकड़ा फरार चल रहा था. दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगातार गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही थी.

Advertisement

हादसे के दौरान बिल्डिंग में मौजूद था मनीष

बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा आग लगने के दौरान ही अपने परिवार के साथ बिल्डिंग के ऊपरी मंजिल पर था और क्रेन की मदद से परिवार समेत नीचे आ गया था. इसके बाद से वो फरार हो गया था और उसको पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगातार दबिश डाल रही थी और आज सुबह पुलिस ने मनीष को गिरफ्तार कर लिया.

छापेमारी के बाद मनीष को किया गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि, हमने दिल्ली और हरियाणा में छापे मारने के बाद इमारत के फरार मालिक मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि लाकड़ा मुंडका गांव का रहने वाला है. वह बिल्डिंग में ही परिवार के साथ रहता था.

कंपनी के कई मालिक नामजद

मुंडका अग्निकांड में FIR भारतीय दंड संहिता IPC की धारा 304, 308, 120 और 34 के तहत दर्ज की गई है. जिसमें सीसीटीवी कैमरों से जुड़ा काम करने वाली कंपनी के मालिकों को नामज़द किया गया है, जिन्होंने इमारत की तीन मंजिलों को किराए पर लिया हुआ था. हादसे के दूसरे दिन ही दो आरोपियों वरुण गोयल और सतीश गोयल को गिरफ्तार किया गया था.

अभी तक मुंडका अग्निकांड में 29 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. रविवार को मोटिवेशनल स्पीकर कैलाश ज्यानी और उनके बेटे अमन ज्यानी की मौत की पुष्टि कर दी गई. हादसे के दौरान ज्यानी बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर स्पीच दे रहे थे. रविवार सुबह तक बिल्डिंग में राहत बचाव कार्य चल रहा था. बताया जा रहा है कि अभी मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *