REET परीक्षा देने जा रहे 6 युवकों की मौत, ट्रॉली में घुसी ईको वैन

जयपुर: राजस्थान में REET परीक्षा देने के लिए बारां से सीकर जा रहे युवकों का जयपुर के चाकसू में सड़क हादसा हो गया। चाकसू में बाईपास पर एक इको वैन ट्रॉली ट्रक में जा घुसी जिसके बाद हादसे में 6 लोगों की मौत हो गयी है,जबकि 5 लोग घायल हैं। घायल लोगों को महात्मा गांधी व सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ये हादसा ड्राइवर के नींद आने की वजह से हुआ। वैन में सभी लोग राजस्थान टीचर्स इलिजिविलिटी टेस्ट (REET) परीक्षा देने के लिए बारां से सीकर जा रहे थे।

अशोक गहलोत ने जताया दुख

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चाकसू सड़क हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा,  ‘चाकसू में सड़क हादसे में 6 रीट अभ्यर्थियों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजा दिया जाएगा’।  

REET परीक्षा 16 लाख 22 हजार 19 अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

26 सितंबर REET की परीक्षा होनी है। इस परीक्षा के लिए 16 लाख 22 हजार 19 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। बता दें REET की परीक्षा को दो पालियों में लिया जाएगा। प्रदेश में REET की परीक्षा के लिए 3993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा को देखते हुए रेलवे ने इसके लिए 11 विशेष ट्रेनें राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों के लिए फ्री बस सेवा मुहैया कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *