आखिर क्यों अपने देश की आवाम को चाय पीने से रोक रहा पाकिस्तान? जानें वजह

Cutting Chai Pakistan: खराब आर्थिक स्थितियों के वजह से पाकिस्तान मे लगातार खाघ सामग्रियों के मूल्यों मे इजाफा होता जा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान ने अपनी आवाम को चाय से परहेज करने की सलाह दी है।

Share This News
Cutting Chai Pakistan

Cutting Chai Pakistan: खराब आर्थिक स्थितियों के वजह से पाकिस्तान मे लगातार खाघ सामग्रियों के मूल्यों मे इजाफा होता जा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान ने अपनी आवाम को चाय से परहेज करने की सलाह दी है। पाकिस्तान के योजना और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने वहां के लोगों से गुजारिश की है कि वो चाय कम से कम पिएं। गौरतलब है कि पाकिस्तान में दाल, चीनी, सब्जियों और फलों के दाम बहुत महंगे हो गये हैं, जिस वजह से वहां के लोगों की हालत खराब होती जा रही है।

इस कारण से चाय पीने से परहेज करने को कह रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान के मंत्री अहसान इकबाल के अनुसार, हमें चाय (Cutting Chai Pakistan) बाहर से आयात करनी पड़ती है। अगर देश की आवाम चाय की खपत कम करेगी तो इससे सरकार का आयात खर्च घटाने में सहयोग मिलेगा। अभी हम कर्ज लेकर बाहर से चाय का आयात करते हैं। चाय की खपत घटने से हमारा आयात खर्च कम होगा, जिससे आर्थिक ढांचे में सुधार होगा।

41 वस्तुओं के आयात पर लगाया 2 माह का प्रतिबंध

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की सरकार (Cutting Chai Pakistan) ने हाल ही में अपना आयात खर्च कम करने के लिए 41 वस्तुओं के आयात पर 2 माह का प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि इस आयात बैन से खजाने में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई। इससे पाकिस्तान को अपना आयात बिल घटाने में लगभग 60 करोड़ डॉलर का मुनाफा हुआ है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.