South Africa में फिर फेल हुई विराट ब्रिगेड, 2-1 से गंवाई टेस्ट सीरीज

कमजोर दिखने वाली दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन टेस्ट मैच में भारत को चार दिन में ही करारी शिकस्त दी है. इस हार के बाद भारत एक बार फिर से अफ्रीकी धरती पर टेस्ट सीरीज 2-1 से हार गया. भारत का अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. केपटाउन टेस्ट मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत लिया.

अफ्रीका को दिया 212 रनों का लक्ष्य

आपको बता दे कि, भारत ने दक्षिण अफ्रीका जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में अफ्रीका ने 3 विकेट खोकर 212 रन बना लिए. भारत के जीत के सपने को तोड़ दिया. दोनों टीमों के बीच अब 19 जनवरी से वनडे सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज के भारतीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका पहुंच गए.

भारत के गेंदबाज फिर फ्लॉप

केपटाउन टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए. जवाब में अफ्रीकी टीम 210 रनों पर ढेर हो गई. भारत ने 13 रनों की बढ़त के साथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 212 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा, लेकिन अफ्रीकी बल्लेबाजों के सामने भारतीय पेस बैटरी की एक ना चली.

पंत ने जड़ा शानदार शतक

दूसरी पारी में भारत की ओर सबसे ज्यादा 100 रन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बनाए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने 29 रनों की एक संयपूर्ण पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 10 रनों से ज्यादा का स्कोर पार भी नहीं कर पाया. जिसके बावजूद भारत 198 रनों पर ढेर हो गया और हार का सामना करना पड़ा.

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *