प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत इस वर्ष गरीबों के लिए बनाए जाएंगे 8 लाख नए मकान: CM शिवराज

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना के शिवराजपुर में जनदर्शन यात्रा कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होनें कहा कि गरीबों के लिए इस वर्ष 8 लाख मकान बनाये जाएंगे। तीन साल तक सभी गरीबों को मकान बनवाने का पैसा दे दिया जाएगा। कांग्रेस ने संबल योजना बंद कर दी थी, हमने उसे फिर प्रारम्भ किया।

गरीब प्रतिभाशाली बच्चों की उच्च शिक्षा की फीस सरकार भरेगी : एमपी सीएम

उन्होनें कहा कि गरीब प्रतिभाशाली बच्चों की उच्च शिक्षा की फीस सरकार भरेगी। प्रदेश में सामान्य वर्ग आयोग का गठन किया गया है। यह सामान्य वर्ग के कल्याण, शिक्षा और रोजगार की योजना बनाएगा। सामान्य वर्ग के कल्याण के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे।

इस वर्ष गरीबों के लिए बनाए जाएंगे 8 लाख नए मकान: CM शिवराज

साथ ही सीएम बोले कि प्रधानमंत्री ने तय किया कि नवंबर तक गरीबों को मुफ्त में अनाज प्रदान किया जाएगा। प्रदेश सरकार भी गरीबों को सस्ती दर पर राशन प्रदान कर रही है। मुझे इस बात की खुशी है कि कोरोना काल में अकेले रैगांव विधानसभा क्षेत्र में 300 करोड़ रुपये का गेहूं और 150 करोड़ की धान समर्थन मूल्य पर खरीदने का कार्य किया गया।

आगे उन्होनें कहा कि प्रदेश में सामान्य वर्ग आयोग का गठन किया गया है। यह सामान्य वर्ग के कल्याण, शिक्षा और रोजगार की योजना बनाएगा। सामान्य वर्ग के कल्याण के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे।

प्रदेश में सामान्य वर्ग आयोग का गठन किया गया : CM

शिवराजपुर में बिजली का सब-स्टेशन बनाया जाएगा जिससे बिजली की निर्बाध आपूर्ति हो। हम यहाँ मुख्यमंत्री हाट-बाजार बनाएंगे। प्रदेश के हर गांव में नल जल योजना के माध्यम से नल लगाकर घर-घर जल पहुंचाया जायेगा। अगले तीन साल में इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *